महू/पीथमपुर। पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित आयशर मोटर्स फैक्टरी में मंगलवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए इंदौर से दमकल की गाड़ियां रवाना की गई।

जानकारी के मुताबिक पीथमपुर के सेक्टर 1 में वीई कमर्शियल व्हीकल्स लिमिडेट के स्वामित्व वाले आयशर मोटर्स फैक्टरी में आग लगी। आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगना बताया जा रहा है। इस इकाई में कमर्शियल वाहनों का निर्माण किया जाता है। घटना स्थल के पास ही बड़ी संख्या में टायरों का भंडारण किया हुआ था जिससे भी आग ने भीषण रूप लिया।

आग पर काबू करने के लिए इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर फायर स्टेशन से दमकल की 5 गाड़ियां और 25 दमकल कर्मियों को मौके के लिए रवाना किया गया।

इंदौर की दमकल टीम यहां पहुंचती इससे पहले ही आयशर के फायर फाइटिंग कर्मियों ने आग पर काबू पाया।घटना में कोई जनहानि की सूचना नहीं है।

आगजनी की घटना को लेकर वीई कमर्शियल व्हीकल्स लिमिडेट के प्रवक्ता ने बताया, 'आज दोपहर हमारी पीथमपुर फैक्टरी की एक टेस्टिंग लाइन में आग लगने की दुर्घटना हो गई, लेकिन इस पर तुरंत काबू पा लिया गया और आग बुझाने का काम सफल रहा। संयोग की बात है कि दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और संपत्ति का भी खास नुकसान नहीं हुआ। हमारी प्रोडक्शन लाइनों में एक में इंजन बनने का काम थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा। हालांकि, काममम दोबारा चालू करने के लिए तुरंत कारगर उपाय किए गए। हमारे ग्राहकों पर इसका किसी प्रकार का कोई प्रभाव नहीं पड़े, इसके लिए पूरा ध्यान रखा गया है।'

आपको बता दें कि वीई कमर्शियल व्हीकल्स लिमिडेट वोल्वो ग्रुप और आयशर मोटर्स लिमिटेड का संयुक्त उपक्रम है जो जुलाई 2008 में शुरू किया गया था।