पुणे में देशभर की 1600 टीमों के बीच तीनों वर्गों में प्राप्त किया प्रथम स्थान

महू। नईदुनिया प्रतिनिधि

नगर के लखन डांस ग्रुप ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पुणे में अखिल लोक कल्चर ऑर्गनाइजेशन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। अब ग्रुप के कलाकार 4 से 19 नवंबर तक मलेशिया में होने वाली अंतरराष्ट्रीय नृत्य प्रतियोगिता में प्रस्तुति देंगे।

ग्रुप के संचालक लखन बिलरवान ने बताया कि पुणे में 12 से 16 मई तक हुई डांस प्रतियोगिता में देशभर की 1600 टीमों के 4500 कलाकारों ने भाग लेकर शानदार प्रस्तुतियां दीं। इसमें लखन डांस ग्रुप के 16 कलाकारों ने भी भाग लिया। प्रतियोगिता में कलाकारों ने मात्र दस मिनट की प्रस्तुति में बाहुबली फिल्म का पूरा चित्रण नृत्य के माध्यम से किया। इसके अलावा पांच मिनट के सोलो जूनियर में राजस्थानी घूमर की प्रस्तुति ने पूरे हॉल को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया। साथ ही सीनियर वर्ग में पांच मिनट में लावणी के कलाकारों ने जब प्रस्तुति दी तो हॉल में मौजूद दर्शकों के पैर भी थिरकने लगे।

संचालक ने बताया कि हमारे ग्रुप को इन तीनों वर्ग में प्रथम पुरस्कार मिला है। निर्णायक प्रफुल्ल सिंह, अनिरुद्ध देशपांडे, वैशाली जैठी, सुनील धावले, डॉ. ग्रीनाथ पेलकर, सपना राटेकर थे। प्रतियोगिता में मुख्य मुकाबला इंदौर के रागिनी मक्खर ग्रुप से था, जिसे द्वितीय स्थान मिला। अब यह ग्रुप चार से दस नवंबर तक मलेशिया में होने वाली अंतरराष्ट्रीय डांस प्रतियोगिता में भाग लेगा। इसके लिए कलाकार कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इस मंच पर ग्रुप के कलाकार भारतीय संस्कृति पर प्रस्तुति देंगे।

नगरवासियों का मिला सहयोग

उन्होंने कहा कि ग्रुप के सदस्य मध्यम वर्ग परिवार के हैं। आर्थिक स्थिति कमजोर होने के बाद भी किसी तरह अपने प्रयासों से शहर का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं। नगर के शंकर खिलौना भंडार, श्री अकादमी कोदरिया, मां गंगाहिल्स कॉलोनी आदि ने सहयोग किया लेकिन अब मलेशिया जाने के लिए काफी राशि पा पोर्ट, वीजा, रहने-खाने आदि पर करीब सात लाख रुपए खर्च होगा। लखन ने शहर के नागरिकों, संस्थाओं व दानदाताओं से सहयोग की अपील की।

ग्रुप का प्रदर्शन

*बाहुबली, घूमर व लावणी ने दिलाया प्रथम स्थान

*16 सौ ग्रुप के 4500 कलाकारों में प्रथम स्थान

*खेल की नगरी से निकले नृत्य के कलाकार

*नगरवासियों से सहयोग की अपील