गौतमपुरा। थाना प्रभारी अनिल वर्मा ने होलिका दहन के बाद दूसरे दिन गल महादेव मेला रुणजी एवं रंगपंचमी त्योहारों के मद्देनजर थाने में आयोजित शांति समिति की बैठक में नागरिकों से कहा कि वे भाईचारे से त्योहार मनाएं। साथ ही असामाजिक तत्वों के बारे में सूचनाएं दें जिससे उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। थाना प्रभारी ने होली, रंगपंचमी पर जबरन किसी को रंग न लगाने की बात कही, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने की समझाइश दी। लाउडस्पीकर रात्रि दस बजे के बाद बजते पाए जाने पर वैधानिक कार्रवाई करने की बात कही। त्योहारों के दौरान बिजली, पानी आदि की व्यवस्था नगर परिषद द्वारा की जाए। बैठक में सीएमओ नागेंद्रराय कानूनगो, आशीष चौबे, नगर भाजपा अध्यक्ष प्रमोद सक्सेना, केपी सिंह दरबार, डॉ. रवि पुरोहित, अशोक भावसार, सुनील जोशी, महेश प्रजापत, गिरिराज राठी, शैलेंद्र यादव आदि मौजूद थे।

बेटमा। होली और रंगपंचमी त्योहार के तहत रविवार को शांति समिति की बैठक थाना परिसर में संपन्ना हुई। एसडीओपी आरके राय ने सभी से भाईचारे व शांति के साथ मिल-जुलकर त्योहार मनाने व आदर्श आचार संहिता का पालन करने का आग्रह किया।

बैठक के दौरान नईदुनिया की पहल 'आओ जलाएं कंडों की होली' की सराहना करते हुए गणमान्यजनों ने पर्यावरण हित में होली पर लकड़ी के बजाय कंडों का ही उपयोग करने की बात कही। बैठक में चर्चा के दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सचिन सोनी ने कहा कि चुनाव के दौरान व्यापारियों का सीजन रहेगा। चेकिंग के दौरान मिली राशि के संबंध में यदि व्यापारी उचित दस्तावे दिखाता है तो व्यापारियों के हित में उस राशि को हाथोंहाथ लौटा दिया जाए। थाना प्रभारी धीरेंद्रसिंह चौहान, संजय जैन, हाजी अब्दुल कलाम, मुकेश खंडेलवाल आदि ने भी पर्व के संबंध में अपने विचार व्यक्त किए। बैठक में सर्वसम्मति से पर्व के दौरान शराबियों और तीन सवारी वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई करने, होलिका स्थल पर साफ-सफाई करने, जबर्दस्ती किसी को रंग नहीं लगाने, जुलूस की अनुमति लेने सहित कई निर्णय लिए गए। बैठक में लक्ष्मण तोतला, उमर खान, जलाल भाई, संजय कुमरावत, धरम मकवाना,अकरम खान, चंद्रशेखर चौहान, हिमांशु शर्मा आदि उपस्थित थे।