सर्वर डाउन होने से उपभोक्त परेशान

उदयपुरा। नगर में स्थित स्टेट बैंक में बीते 10-15 दिनों से सर्वर डाउन पड़ा है। इसके चलते क्षेत्र के उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के सैकड़ों कि सान, व्यापारी, शासकीय कर्मचारी सहित सभी तरह के बैंक ग्राहक परेशान हो रहे हैं। उदयपुरा क्षेत्र के सभी गांवों के ग्राहक बैंक से लेनदेन नहीं कर पा रहे हैं। बावजूद इसके बैंक प्रबंधक इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

शुरू नहीं हो सकी तुअर की खरीदी

बरेली। चयनित स्थानों पर एक मार्च से समर्थन मूल्य पर तुअर उपार्जन प्रारंभ होना था, लेकि न 15 दिन बीत गए तुअर की खरीदी शुरू नहीं हो सकी है। खरीदी शुरू न होने से कि सानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बरेली तहसील के पंजीकृत कि सानों के लिए कृषि उपज मंडी खरीदी के लिए सेवा सहकारी समिति धोखेड़ा को अधिकृत कि या गया है, लेकि न समिति तुअर की खरीदी नहीं कर रही है।

मंडी में 2500 रुपए से ज्यादा में गेहूं बिके गा तो मिलेगा बोनस

उदयपुरा। गेहूं का क्वालिटी उत्पादन करने वाले कि सानों को पहली बार समर्थन मूल्य से अधिक दाम पर बाजार में गेहूं का सौदा करने के बाद भी बोनस का लाभ मिलेगा। सिर्फ कि सान का सरकारी खरीदी का पंजीयन हो। गेहूं 2500 रुपए प्रति क्विंटल या उससे ज्यादा में भी बिका तो सरकार कि सानों के खातों में 160 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से डालेगी। ऐसे में कि सानों को फायदा मिलेगा।

31 तक कराएं यूनिक यूआईएन नंबर जारी

रायसेन। भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने शस्त्र लाइसेंस की जानकारी कम्प्यूटर के माध्यम से भरने व मॉनिटर करने के लिए एनडीएएल, एएलआईएस सॉफ्टवेयर बनाया है। इसके माध्यम से शस्त्र लाइसेंस के लिए एक यूनिक यूआईन नंबर जारी करने का कार्य कि या जा रहा है। 31 मार्च इसकी अंतिम तारीख निर्धारित की गई है।