मुरैना। मुरैना जिले की कैलारस तहसील में नेशनल हाईवे पर बने पुल पर रिपेयरिंग के बाद फिर दरार आ गई है। बता दें कि कैलारस से निकले प्रस्तावित नेशनल हाइवे 552 के क्वारी नदी पर ये पुल बना है। इसके निर्माण को महज एक साल ही हुआ है। लेकिन इस अवधि में दूसरी बार पुल में दरारें आ गई हैं।

पिछले दिनों लगातार बारिश के कारण पुल में दरार आ गई थी। दुर्घटना की आशंंका में यहां यातायात बंद कर पुल को रिपेयर किया गया था। लेकिन एक बार फिर नैपरी पुल कई जगह से दरक गया है। इससे एक बार फिर पुल पर बड़े हादसे की आशंका है। नैपरी स्थित क्वारी नदी पर बने इस पुल से रोजाना हजारों वाहन गुजरते हैं।

आपको बता दे कि कैलारस में क्वारी नदी पर बने हुए पुल को महज एक साल भी पूरा नहीं हुआ है और दो बार पुल में दरारें आ चुकी है। बार-बार पुल में हो रही दरारों को लेकर प्रशासन भी कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहा है। हालांकि एक बार पुल पर रिपेयरिंग हो चुकी है। लेकिन दोबारा फिर वैसी ही स्थिति बनी है। बारिश के कारण पुल की स्थिति और जर्जर हो गई है।

बहरहाल पुल में फिर दरारें आने की सूचना पर कैलारस तहसीलदार श्रीमती शारदा पाठक अन्य अधिकारियों के साथ पुल का जायजा लेने पहुंची। पुल की स्थिति देखने के बाद उन्होंने तुरंत इसके मरम्मत को लेकर विभाग को पत्र लिखा। उन्होंने बताया कि जल्द ही पुल की रिपेयरिंग की जाएगी। खास बात ये है कि एक साल पहले बने इस पुल का विधिवत लोकार्पण भी नहीं हो पाया है लेकिन उससे पहले ही इसमें दो बार दरारें आ गईं।