मुरैना। नईदुनिया प्रतिनिधि

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनवाने में सहकारिता का बहुत बड़ा योगदान है। आगामी विधानसभा चुनाव में भी सहकारिता प्रकोष्ठ भाजपा की सरकार चौथी बार बनवाने में महती भूमिका निभाएगा। यह बात पूर्व विधायक एवं जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष शिवमंगल सिंह तोमर ने रविवार को सहकारिता प्रकोष्ठ की जिला बैठक को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर जिला सहकारी बैंक भिंड के अध्यक्ष केपी सिंह भदौरिया, सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला संयोजक श्रीबल्लभ डंडौतिया खासतौर से उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला संयोजक श्रीबल्लभ डंडौतिया ने कहा कि सहकारिता के माध्यम से प्रदेश सरकार किसानों की आर्थिक उन्नति कर रही है। फसलों को समर्थन मूल्य पर सहकारिता के माध्यम से ही खरीदा जा रहा है। इसलिए प्रदेश में पुनः

भाजपा की सरकार बने इसके लिए हमें प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाने का प्रयास करना चाहिए। इस मौके पर उन्होंने बताया कि सहकारिता प्रकोष्ठ का वृहद जिला सम्मेलन आगामी दिनों में किया जाएगा। इस अवसर पर जिला सहकारी बैंक भिण्ड के अध्यक्ष केपी सिंह भदौरिया ने कहा कि शासन की योजनाऐं सहकारिता के माध्यम से ही फलीभूत होती हैं। क्यों कि सहकारिता ही है जो गांव-गांव में मौजूद है। उन्होंने कहा कि भाजपा की चौथी बार सरकार बनाने में सहकारिता विभाग प्रमुख भूमिका निभाएगा।

इस अवसर पर अन्य वक्ताओं ने भी बैठक को संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन सहकारी बैंक के संचालक दिवाकर पाठक एवं आभार वीर सिंह तोमर ने व्यक्त किया। इस अवसर पर व्यवसायिक एवं औद्योगिक बैंक के संचालक गजेन्द्र सिंह तोमर, यशवंत वर्मा सहित राजकुमार डंडौतिया, अरविंद भदौरिया, सुरेश गुढ़ा, लोकेन्द्र डण्डौतिया, पुलेन्द्र सिंह, मेहताब सिंह, उमाशंकर शर्मा, रामकुमार शर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

फोटो 13 ए। सहकारिता प्रकोष्ठ की बैठक में भाग लेते भाजपा नेता।