मुरैना। नईदुनिया प्रतिनिधि

अंचल में पिछले कई दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही थी। लेकिन पिछले तीन चार दिन में से न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री पर था और अधिकतम तापमान 24 पर था। उसमें भी 2 डिग्री की गिरावट हुई। यानि अंचल में एक बार फिर से ठंड बढ़ गई है और लोगों को जल्द ठंड से राहत नहीं मिलने वाली। हालांकि लोगों को सूखी ठंड का सामना करना पड़ रहा है। इस बार लोगों को गलन वाली ठंड का एहसास अभी तक नहीं हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी चार से पांच दिन इस तरह का मौसम रहेगा और लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलेगी।

तेज धूप न होने व ठंडी हवाएं चलने से नहीं मिल रही राहतः

दिन में भी अभी तेज धूप नहीं निकल रही है और दिन में ठंडी हवाएं चल रही हैं। यदि धूप भी निकलती है तो ठंडी हवाओं से उसका असर कम हो रहा है। इसलिए लोगों को ठंड से दिन में राहत नहीं मिल रही है। इसलिए लोगों को दिक्कत हो रही है और धूप भी उन्हें गर्मी से राहत नहीं मिल रही है।

हो सकती मावठ की बारिशः

अंचल में सोमवार को अंचल में धूप तो निकली। लेकिन आसमान पर हल्के बादल भी छाए रहे। मौसम विभाग के मुताबिक इस तरह के बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग की माने तो आगामी दिनों में हल्की बारिश हो सकती है। यदि बारिश होती है तो अंचल की फसलों को राहत मिल जाएगी।

आगे क्याः

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी पांच दिनों में अंचल का न्यूनतम तापमान 5 से 6 डिग्री के बीच रहेगा और अधिकतम तापमान भी 20 से लेकर 22 डिग्री के बीच रहेगा। 20 जनवरी के बाद ही अंचल के मौसम में बदलाव आएगा और अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री तक का इजाफा हो जाएगा। जिससे ठंड का प्रकोप कम हो जाएगा।

फोटो 18ए। ठंड से राहत पाने धूप में बैठे लोग।