डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर के करीब 13 किलोमीटर दूर स्थित सालवई गांव में गुरुवार की रात करीब 2 बजे एक युवक ने सिर में कट्टे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पीएम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। मरने से पहले युवक ने वाटसअप गु्रप पर मैसेज भी किया था जिसमें लिखा था कि वह अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहा है।

जानकारी के अनुसार, कुलदीप राजौरिया (26) पुत्र बांकेबिहारी राजौरिया निवासी सालवई ने गुरुवार की रात करीब 2 बजे 315 बोर के कट्टे से अपनी कनपटी में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। गोली की आवाज सुनकर परिजन व आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया और शुक्रवार की सुबह पीएम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। कुलदीप राजौरिया ने ऐसा कदम क्यों उठाया? अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रहे हैं। उसके बाद भी कुछ कह पाना संभव होगा।

कुलदीप राजौरिया ने मरने से पहले करीब रात डेढ़ बजे ब्राह्मण समाज के वाटसअप गुप्र पर यह संदेश लिखा कि मैं कुलदीप राजौरिया पूरे होश-हवाश में अपनी जान दे रहा हूं। मुझे किसी से कोई दिक्कत नहीं है। मुझे बहुत अच्छा परिवार मिला है। मेरे मरने के बाद कोई भी घरवालों को परेशान न करें। जय श्रीराम यह संदेश में लिखा हुआ था। इसके बाद कुछ लोगों ने संदेश पढ़ा और कुलदीप के परिजनों व भाइयों, रिश्तेदारों को जानकारी दी, लेकिन इससे पहले ही उसने यह कदम उठा लिया।

2

पानी भरने गई किशोरी कुएं में गिरी, मौके पर मौत

पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की

डबरा। सालवई गांव में ही शुक्रवार की सुबह करीब चार बजे एक 17 वर्षीय किशोरी की कुएं में गिरने से मौत हो गई। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसके शव को बाहर निकलवाया। शुक्रवार की सुबह उसके भी शव को पीएम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार, सालवई गांव में ही रहने वाले जसवीर सिंह की 17 वर्षीय पुत्री चमन कौर शुक्रवार सुबह करीब चार बजे कुएं से पानी भरने के लिए गई थी। इसी दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और वह कुएं में गिर गई। इससे उसकी मौत हो गई। जब वह घर नहीं लौटी तो परिजनों ने पूरे गांव में उसकी खोजबीन की, तभी ग्रामीणों ने परिजनों को बताया कि उनकी बेटी कुएं में गिर गई है। इसके बाद उन्होंने बेटी को बाहर निकाला, लेकिन जब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले को जांच में ले लिया। साथ ही उसका पीएम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इस संबंध में एसआई आरपी इंदौरिया ने बताया कि मर्ग कायम कर जांच कर रहे हैं।

गांव में पसरा सन्नाटा

सालवई गांव में एक साथ दो लोगों की मौत हो जाने से पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया। वहीं मृतकों के घर पर लोगों के साथ उनके परिजन पहुंचे और मृतकों के परिजनों को ढांढस बांधा। वहीं गांव में जब लोगों को पता चला कि दो लोगों की मौत हो गई है तो हर किसी की जुबान पर यह बात निकल रही थी कि गांव में ऐसी किसकी नजर लग गई जो ऐसा हो गया।