बैतूल। जिले के चोपना थाना क्षेत्र में नदी से निकाली जा रही रेत को लेकर बुधवार रात दो गुटों में विवाद हो गया। धारदार हथियारों और लाठियों से 2 युवकों की पिटाई कर दी गई जिसमें से एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरे युवक की हालत बहुत नाजुक है। इस युवक को पाढर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चोपना वनग्राम में रेत को लेकर हुए विवाद में तपन स्वर्णकार और उसके साथियों ने तलवार और लाठी से शिवसागर ग्राम के राहुल विश्वास (25) और झोली नम्बर एक निवासी मुकेश को बेरहमी से पीटा। धारदार हथियार से गम्भीर चोट आने के कारण राहुल की घटना स्थल पर मौत हो गई, जबकि मुकेश को पाढर अस्पताल में भर्ती किया है।

पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन ने दूरभाष पर बताया कि आखिर क्या विवाद है यह अभी पता नही चला है। लेकिन इसमें एक की मृत्यु हो गई है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। इस घटना में एक अन्य गम्भीर रुप से घायल हुआ है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 302 और 307 के तहत मामले दर्ज किए हैं।

उल्लेखनीय है कि चोपना क्षेत्र की नदियों से बड़ी मात्रा में रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है और गांव, जंगल में भंडारण कर बेचने का काम किया जा रहा है। विवाद के बाद हत्या के पीछे भी यही कारण सामने आ रहा है।