Naidunia
    Saturday, December 16, 2017
    PreviousNext

    बच्चों को शिक्षकों ने भेंट किए ऊनी वस्त्र

    Published: Thu, 07 Dec 2017 07:02 PM (IST) | Updated: Thu, 07 Dec 2017 07:02 PM (IST)
    By: Editorial Team

    कौड़िया। नईदुनिया न्यूज

    राज्य शिक्षा केंद्र के आदेशानुसार गांव के शासकीय माध्यमिक शाला, प्राथमिक कन्या शाला व बालक शाला सहित प्राथमिक शाला गौड़ीझिरिया में प्रतिभा पर्व मनाया गया। पहले दिन यह मूल्यांकन परीक्षा रस्म अदायगी वाली दिखाई दी। प्रतिभा पर्व के मूल्यांकन के दौरान विद्यालयों में विद्यार्थियों की उपस्थित शत-प्रतिशत देखने को मिली। प्रतिभा पर्व की परीक्षा में इस बार प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में अच्छा उत्साह रहा।

    गुरुवार को प्राथमिक शाला गौड़ीझिरिया में पर्व के दौरान कक्षा 1 से 5 तक पढ़ने बाले सभी बच्चों को शाला के प्रधानपाठक हरिओम दीक्षित व सहायक शिक्षक उमाशंकर अग्रवाल द्वारा ऊनी वस्त्र प्रदान किया गया। शिक्षकों द्वारा बच्चों के प्रति स्नेह का भाव व उनके प्रति लगाव अन्य शिक्षकों के लिए प्रेरणादायक है। शिक्षक श्री दीक्षित व श्री अग्रवाल ने बताया हम स्कूल के बच्चों से अपने बच्चों जैसा व्यवहार रखें। बच्चों की सफलता, शिक्षा दीक्षा शिक्षकों पर निर्भर है। यहां पर बच्चों में बौद्धिक विकास के लिए संवाद किया।

    प्रतिभा पर्व तृतीय दिवस शासकीय माध्यमिक शाला में बालसभा का आयोजन किया गया, जिसमें बालक और बालिकाओं की उपस्थिति अच्छी रही। बालसभा में कविता, गीत के साथ समाज में व्याप्त कुरीतियों पर आधारित नाटक पर शानदार मंचन किया। शाला की प्रधानपाठिका मधुमति चौहान, रंजुला अग्रवाल, अशोक दुबे, अनीता श्शुक्ला, अभिलाषा कोरी, रागिनी शर्मा, प्रीति खेमरिया द्वारा बच्चों को गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा और संस्कार का पाठ पढ़ाया। यहां पर स्कूली बच्चों में कुर्सी दौड़ खो-खो कबड्डी आदि खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित की और विजेताओं को पुरस्कार प्रदान कर उत्साहित किया। इसके पहले शाला में शिक्षक व शिक्षिकाओं के अलावा विशिष्ठ अतिथि हेमराज सिंह राजपूत का पुष्प गुच्छ देकर सम्मान किया।

    और जानें :  # Kareli news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें