तेंदूखेड़ा। नईदुनिया प्रतिनिधि

निजी स्कूलों की बजाश् सरकारी स्कूलों में शासन द्वारा पर्याप्त सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। शिक्षक समय पर स्कूल आएं और समय पर स्कूल बंद करें। छात्र भी मेहनत कर मन लगाकर पढ़ाई करें, अच्छे नंबरो से उत्तीर्ण हों, उन्हें आगे पढ़ने के लिए हर संभव सहयोग किया जाएगा। खड़ई शासकीय स्कूल के बारे में कहा कि वहां के प्राचार्य द्वारा शिक्षा को लेकर जो अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया है, उसका अनुशरण सभी शिक्षको व छात्रों को करना चाहिए। विधायक संजय शर्मा ने ग्राम भामा में साइकिल वितरण कार्यक्रम के दौरान दौरान कहा कि शिक्षा आज के समय की महती आवश्यकता है। जरूरी नहीं कि शिक्षित होकर हम नौकरी ही करें, विभिन्न प्रकार के व्यवसाय भी हम आधुनिकता के हिसाब से कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि उचित मार्गदर्शन हमारी दिशा दशा दोनों ही बदल सकते हैं। पालक भी अपना नैतिक दायित्व समझ कर समय समय पर स्कूलों में आते जाते रहें, इससे निश्चित तौर पर शिक्षक भी समय पर आते जाते रहेंगे। स्कूलों में नियमित व्यायाम, पीटी, खेल की गतिविधियां होना चाहिए। विधायक ने भामा हाईस्कूल का उन्नयन कराकर हायर सेकेण्डरी खोले जाने, स्कूल की बाउंड्रीवाल का प्रस्ताव भिजवाने, खेल विभाग की ओर से पर्याप्त सामग्री उपलब्ध कराने, कम्प्यूटर शिक्षा की मांग को देखते हुए 5 कम्प्यूटर सेट उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। न्होंने टेकापार हाईस्कूल को भी हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।

1472 छात्रों को बंटना है साइकिल

बीएसी राजेश सेन ने बताया कि विकासखण्ड में 1472 छात्र-छात्राओं को साइकिलों का वितरण किया जाना है। 9वीं कक्षा में प्रवेश लेने वाले 1057, कक्षा 6वीं में प्रवेश लेने वाले 415 छात्रों को साइकिलों का वितरण होना है। भामा हाईस्कूल के प्रभारी प्राचार्य राजेश पटैल ने बताया कि इस वर्ष हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 92 प्रतिशत रहा है तथा दो छात्र टॉप 10 की सूची में शामिल है जिन्हें शासन द्वारा खर्च उठाकर इंदौर व भोपाल में अध्यन करवाया जा रहा है। भामा संकुल के तहत 81 छात्र-छात्राओं को साइकिलों का वितरण किया गया है जिनमें 58 छात्र भामा व 23 छात्र टेकापार हाईस्कूल के शामिल हैं।

स्कूलों को करें सहयोग

जिपं संध्या पटैल व जिला पंचायत अध्यक्ष संदीप पटेल ने कहा कि स्कूलों को सहयोग करेंगे तो अपने वाले समय में उत्कृष्ट परिणाम देखने को मिलेंगे। विधायक श्री शर्मा ने भटेरा स्कूल में पौधरोपण भी किया। कमलेश पुजारी विधायक प्रतिनिधि, रवि नामदेव, कीरत सिंह पटैल, अजय ओझा, शंकर पटैल, प्रीतम सिंह पटैल, रामगोपाल गुर्जर, विष्णु गुर्जर, डॉ. देवेन्द्र प्रताप, संतोष पटैल, कन्हैयालाल पटैल, पप्पू शर्मा, ठा. वीरेंद्र सिंह, रामचरण ठाकुर, शंकर सिंह केवट, ओमप्रकाश पटैल, रामचरण त्रिपाठी, जगदीश मिश्रा, त्रिलोक सिंह, हृदेश पाली, हरदयाल सिंह, डीईओ अरुण कुमार इंगले, बीईओ अनिल व्यौहार, बीआरसी गोठल सिंह पटैल आदि मौजूद रहे।

खापा में 4 पेटी शराब सहित बका बरामद

नरसिंहपुर। जिले में गांव-गांव शराब की अवैध बिक्री हो रही है और विक्रय के लिए थोक में शराब की बिक्री भी हो रही है। न तो आबकारी विभाग थोक में बिकने वाली शराब की बिक्री के मामले में कार्रवाई कर रहा है और न ही पुलिस। ठेमी थाना क्षेत्र के ग्राम खापा में दो युवकों से पुलिस ने 4 पेटी शराब बरामद की है। साथ ही शराब की अवैध बिक्री करने वाले युवकों से बका भी जप्त किया है। ठेमी थाना प्रभारी के अनुसार खापा निवासी माखन पटैल और भूरे उर्फ बसंत सेन के खिलाफ आबकारी एक्ट सहित आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है।