फोटो लॉगिन

जबलपुर। नईदुनिया रिपोर्टर

अक्षया तृतीया के शुभ अवसर पर मार्केट में लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। गुड्डा-गुड़िया के ब्याह के साथ ही शादियों की शुरुआत हो रही है। शादी की खरीददारी और अक्षय तृतीया का शुभ मुहूर्त लोगों पर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। बात हो ज्वेलरी की खरीददारी की या फिर कपड़ों की। इन सभी जगहों पर लोग खरीददारी करते नजर आ रहे हैं। अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में कई जोड़े शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। उनके परिजन खरीददारी में व्यस्त हैं। शहर के बड़े-बड़े शो रूम में अक्षय तृतीया के दिन की शादी के लिए दूल्हा-दुल्हन के परिधानों को डिलिवर करने की टेंशन है। खास अक्षय तृतीया के दिन के लिए लोगों ने ज्वेलरी और दूल्हा-दुल्हन के परिधानों की बुकिंग की थी। मार्केट में लगभग सभी दुकानों में जहां विवाह सामग्री, कपड़े, ज्वेलरी इन सभी में ग्राहकों की भीड़ देखने को मिल रही है।

मंगलवार के दिन भी हुई खरीददारी

मंगलवार को जहां फुहारा, कमानिया और गंजीपुरा मार्केट बंद रहता है। अक्षय तृतीया और शादी के कारण खुला रहा। जहां दुकानदार अपने ग्राहकों की पसंद का सामान उन्हें दिखाने में व्यस्त रहे। साड़ी दुकान संचालक विशाल जैन ने बताया कि अक्षय तृतीया के एक दिन पहले लोग शादी की खरीददारी करने के लिए मार्केट में आएंगे। यही वजह है कि अवकाश के दिन भी दुकान खोलना पड़ा। जिन लोगों के लहंगे और साड़ी तैयार होने के लिए रखे थे उन्हें डिलिवर करना के लिए खास तौर पर दुकान खोली गई। मार्केट में लगभग सभी दुकानें खुली रहीं। जहां लोग बच्चों से लेकर बड़ों तक के पार्टी वेयर ड्रेस खरीदने में व्यस्त रहें।

ज्वेलरी शॉप में भी रही भीड़

वेडिंग सीजन शुरु होने से एक दिन पहले ज्वेलरी खरीदने में ग्राहक व्यस्त रहें। ज्वेलरी में महाराष्ट्रियन, मारवाड़ी ज्वेलरी ऑन डिमांड रहीं। इसके अलावा सोने के गहनों में भी एंटिक ज्वेलरी की खास डिमांड देखने को मिल रही है। वेडिंग के लिए लाइट वेट ज्वेलरी, जोधपुरी, ट्रेंडी ज्वेलरी को यंग गर्ल्स काफी पसंद कर रही हैं। गोल्ड व डायमंड ज्वेलरी के मेकिंग चार्ज पर 30 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। इसके अलावा भी अक्षय तृतीया के मौके पर कई आकर्षक ऑफर लोगों के लिए लाए गए हैं। जो उन्हें शादी की खरीददारी में लाभ पहुंचा रहे हैं।