----मंदसौर के साथ पैकेज करें-----

- उदयपुर से रतलाम ले जाई गई पार्थिव देह

-महू-नसीराबाद नेशनल हाई-वे से गुजरी एम्बुलेंस

नीमच। नईदुनिया प्रतिनिधि

पूर्व मंत्री और मुंगावली विधायक महेंद्रसिंह कालूखेड़ा के अंतिम दर्शन और उन्हें श्रद्घासुमन अर्पित करने के लिए बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, राजनीतिक दलों के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में नागरिक उमड़े। दिल्ली से उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट लाई गई पार्थिव देह को सड़क मार्ग से रतलाम जिले के कालूखेड़ा ले जाया गया। राजमार्ग के कई स्थानों पर नागरिक उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे।

पूर्व मंत्री व विधायक कालूखेड़ा का गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था। मंगलवार को कालूखेड़ा की पार्थिव देह वायुयान के जरिए उदयपुर के समीप डबोक एयरपोर्ट लाई गई। यहां से एंबुलेंस के जरिए रतलाम जिले के कालूखेड़ा ले जाया गया। महू-नसीराबाद नेशनल हाई-वे क्रमांक 79 से पार्थिव को लेकर बेटी गरीमासिंह और भतीजे कीर्तिशरण सिंह सहित अन्य परिजन व समर्थक लेकर गुजरे तो कई स्थानों पर पुष्पांजलि दी गई। जिले के नयागांव, जावद, मालखेड़ा, जेतपुरा, भाटखेड़ा सहित अन्य फंटों पर कालूखेड़ा के अंतिम दर्शन के लिए लोग जुटे। जेतपुरा फंटे पर पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन और विधायक दिलीपसिंह परिहार सहित अन्य प्रबुद्घ लोगों के पहुंचने के कारण जिला व पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए। फंटे पर कालूखेड़ा को भावभीनी श्रद्घांजलि दी गई। कांग्रेस नेता ओम दीवान सहित अन्य बड़ी संख्या में मौजूद थे। व्यवस्था के लिहाज से एसडीएम आदित्य शर्मा, सीएसपी अभिषेक दीवान, आरआई विशाल मालवीय सहित अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी अलर्ट दिखाई दिए।

ये पहुंचे श्रद्घासुमन अर्पित करने

पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन, हरदा विधायक आरके दोगने, पूर्व विधायक और कांग्रेस जिलाध्यक्ष नंदकिशोर पटेल, विजेंद्रसिंह मालाहेड़ा, अशोक अरोरा गंगानगर, योगेश प्रजापति, ब्रजेश सक्सेना, चंद्रशेखर पालीवाल, समीप चौधरी, तरुण बाहेती, मधु बंसल, भानुप्रताप सिंह राठौड़, सईद चौधरी, इकबाल कुरैशी, साबिर मसूदी, महेंद्रसिंह लोक्स, मुकेश पोरवाल सहित अन्य कांग्रेस नेता और समर्थक।

यातायात रोकना पड़ा

नेशनल हाई-वे पर कांग्रेस नेताओं व समर्थकों की भीड़ और लोगों की आस्था को देखते हुए पुलिस को नेशनल हाई-वे पर कुछ देर के लिए यातायात रोकना पड़ा। करीब 15 मिनट से ज्यादा समय तक जेतपुरा फंटे पर यातायात रोका गया। इससे ट्रकों और अन्य वाहनों की कतारें लग गईं।

फोटो-

12एनएचएम-20,

नेशनल हाई-वे के जेतपुरा फंटे पर कांग्रेसियों और अन्य लोगों ने कालूखेड़ा की पार्थिव देह को पुष्पांजलि अर्पित की।

12एनएचएम-21, कालूखेड़ा को पुष्पांजलि अर्पित करते नीमच विधायक दिलीपसिंह परिहार और अन्य।

------------------

20 साल से फरार इनामी स्थायी वारंटी गिरफ्तार

नीमच। पुलिस ने 20 साल से फरार एक इनामी स्थायी वारंटी को गिरफ्तार किया है। रतनगढ़ टीआई आनंदसिंह आजाद ने बताया कि ऑपरेशन शिकंजा में यह कार्रवाई की गई है। मुखबिर की सूचना पर चित्तौड़गढ़ जिले के ठुकराई के सिराजुद्दीन पिता कासम पिंजारा (45) को गिरफ्तार किया है। उसे राजस्थान के मांडलगढ़ बस स्टैंड से गिरफ्तार किया गया है। सिराजुद्दीन की 20 साल से एनडीपीएस एक्ट के मामले में तलाश थी। उसकी गिरफ्तारी पर वरिष्ठ अधिकारियों ने 5 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। आरोपी की गिरफ्तारी में एएसआई विक्रमसिंह गौड़, आरक्षक गिरिराज प्रसाद, चितरंजन पांडेय, सुभाष प्रजापत, सोनेंद्रसिंह राठौर सहित अन्य की अहम भूमिका रही।