---------लीड के साथ पैकेज करें----

नीमच में होगी तीन विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गिनती

- मतगणना कक्षों में नहीं ले जा सकें गे मोबाइल फोन

- सीसीटीवी कै मरों की मॉनीटरिंग में होगी मतगणना

नीमच। नईदुनिया प्रतिनिधि

मंदसौर लोकसभा सीट के लिए नीमच जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गिनती नीमच में ही होगी। स्वामी विवेकानंद पीजी कॉलेज के मतगणना स्थल पर 23 मई की सुबह करीब 8 बजे मतगणना शुरू होगी। इस बार विशेष सुरक्षा इंतजाम रहेंगे। मतगणना स्थल पर कोई भी व्य्‌िकत पानी की बॉटल भी नहीं ले जा सके गा। इतना ही नहीं, मतगणना कक्षों तक मोबाइल फोन ले जाना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

जिले में 23 मई को मतगणना होगी। शहर के स्वामी विवेकानंद पीजी कॉलेज में स्ट्रांग रूम के नजदीक की मतगणना कें द्र स्थापित कि या गया है। मतगणना स्थल की तैयारियों की जानकारी देने के लिए मंगलवार को कलेक्टर राजीव रंजन मीणा और एसपी राके श कु मार सगर सामने आए। उन्होंने बताया कि जिले के तीनों विधानसभा सीटों की मतगणना गुरुवार सुबह करीब 8 बजे शुरु होगी। मतगणना स्थल और आसपास की सुरक्षा व्यवस्था में करीब 470 से अधिक पुलिस अधिकारी और कर्मचारी तैनात रहेंगे। यातायात व्यवस्था में भी बदलाव कि या जाएगा।

कलेक्टर मीणा ने बताया कि अधिकारियों-कर्मचारियों और मीडिया के प्रवेश की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। प्रत्याशी के अभिकर्ताओं और अन्य अधिकृत लोगों को भी प्रवेश की पृथक व्यवस्था रहेगी। कें द्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के साथ सुविधाओं का भी ख्याल गया है। निर्वाचन आयोग के मानकों के तहत मतगणना स्थल पर इंतजाम कि ए गए हैं। मोबाइल फोन और अन्य वस्तुएं भी प्रतिबंधित रहेंगी।

पार्किंग व्यवस्था

कॉलेज परिसर के मुख्य द्वार के समीप : कलेक्टर-एसपी से लेकर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के अनुविभागीय अधिकारियों के वाहन पार्क होंगे।

वन विभाग कार्यालय : मतगणना कार्य में तैनात नोडल अधिकारियों के वाहन वन विभाग कार्यालय परिसर में पार्क होंगे। नोडल अधिकारियों को बेरिके डिंग के बाहर से पैदल जाना होगा। उन्हें मुख्य द्वार से प्रवेश दिया जाएगा।

कॉलेज के पीछे ग्राउंड : शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों, राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं तथा मीडिया के वाहन कॉलेज के पीछे ग्राउंड में पार्क होंगे।

यातायात व्यवस्था में यह बदलाव

- मनासा, रामपुरा, सिंगोली, कोटा मार्ग से जैतपुरा और मालखेड़ा फंटा होते हुए भारी वाहनों की आवाजाही पूर्णरुप से प्रतिबंधित रहेगी। ये वाहन भरभड़िया और जावद फंटा होते हुए शहर में आ-जा सकें गे।

- मतगणना स्थल के नजदीक दो और चौपहिया वाहन वन-वे मार्ग से चलेंगे।

- शहर से सिंगोली, कोटा, रामपुरा और मनासा की और दो व चौपहिया वाहन नीमच सिटी थाने के पास शनि मंदिर के पास से डाइट भवन के सामने होते हुए कॉलेज ग्राउंड के पीछे से जा सकें गे।

- सिंगोली, कोटा, रामपुरा, मनासा की और से दो व चौपहिया वाहन मनासा नाका होकर फिल्टर को फै क्टरी के पीछे वाले रास्ते से शहर में प्रवेश कर सकें गे।

- शहर से सिंगोली, मनासा मार्ग भारी वाहनों के लिए सर्किट हाउस से लेकर कॉलेज तक पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।