नीमच, छोटी सादड़ी (राजस्थान)। अंबावली और रामदेवजी के बीच सोमवार रात बिंदौली में ट्रॉला घुसने से नौ लोगों की मौत और दो दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की घटना के विरोध में गाड़ी लोहार समाज के सैकड़ों लोगों ने चित्तौड़गढ़-दाहोद हाई-वे जाम कर दिया। मंत्री और अधिकारियों की समझाइश के बाद करीब साढ़े तीन घंटे बाद जाम खुल सका।

नीमच से करीब 20 किमी दूर छोटी सादड़ी के समीप रामदेवजी में सोमवार रात करीब साढ़े नौ बजे रेखा पिता रतन गाड़ी लोहार (20) की बिंदौली (शादी समारोह का जुलूस) में ट्रॉला घुसने से यह हादसा हुआ था।

हादसे के विरोध में मंगलवार सुबह करीब आठ बजे गाड़ी लोहार समाज के लोगों ने चक्काजाम कर दिया। वे मामले में सख्त कार्रवाई और आर्थिक सहायता की मांग कर रहे थे। राजस्थान के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, पूर्व प्रधान मनोहर आंजना सहित अन्य मौके पर पहुंचे।

एडीएम हेमेंद्र नागर, छोटी सादड़ी एसडीएम प्रकाशचंद्र रेगर, सीआई प्रवीण टांक, तहसीलदार गणेशलाल पांचाल, विकास अधिकारी राजेंद्र गुप्ता पहुंचे। उन्होंने समझाइश देकर करीब 11.30 बजे जाम समाप्त कराया। सरकार की ओर से मृतकों के परिजन को दो लाख 25 हजार और घायलों को 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

इनकी हुई मौत

ग्राम रामदेवजी के रमेश गाड़ी लोहार (30), भारत (30), शुभम (6), दिलीप उर्फ बिल्ली (11), करण (28), अर्जुन नायक (15), छोटू (5), छोटी सादड़ी हालमुकाम रामदेजी के ईशू उर्फ ईश्वर सांखला, चौमहला के दौलत (60)।

एक साथ अंतिम संस्कार

रामदेवजी गांव में मंगलवार को एक साथ मृतकों का अंतिम संस्कार कि या गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

पीएम ने जताया दुख

हादसे में नौ लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया। उन्होंने ट्वीट कर मृतकों के परिजन को सांत्वना दी। साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।