ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि

दिल्ली से झांसी की तरफ जाने वाली केरला एक्सप्रेस में एसी फेल होने पर यात्रियों ने खासा हंगामा किया। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर चैक किया तो बैटरी में खराबी पाई गई। यात्रियों को जैसे तैसे समझाकर शांत किया गया और तब ट्रेन झांसी के लिए रवाना हुई।

दिल्ली से रवाना होते ही केरला एक्सप्रेस के बी-2 कोच का एसी फेल हो गया। यात्रियों ने टीटीई से शिकायत की तो रास्ते में स्टेशन पर सही कराने का आश्वासन दिया गया। मथुरा निकलने के बाद भी जब एसी सही नहीं हुआ तो उमस गर्मी से बेहाल मरीजों ने हंगामा शुरु कर दिया। टीटीई ने मामले की जानकारी कंट्रोल को दी। इसके बाद यात्रियों को आश्वासन दिया गया कि ग्वालियर में एसी की रिपेयरिंग करवा दी जाएगी, तब हंगामा शांत हुआ। जब ट्रेन ग्वालियर स्टेशन पर पहुंची तो इलेक्ट्रिशियन ने एसी की जांच की, लेकिन बैटरी में खराबी होने के कारण एसी चालू नहीं हो सका। इसके बाद यात्रियों को समझाया गया कि झांसी में रिपेयरिंग होगी, हालांकि यात्री इस अव्यवस्था को लेकर खासे नाराज थे। खबर है कि ट्रेन का एसी झांसी में रिपेयर हुआ तब यात्रियों को राहत मिली।

नाराजगी का कारणः

एसी कोच पूरी तरह से पैक होते हैं, जिसमें एसी बंद होने पर हवा तक नहीं आती है। ऐसे में उमस एवं गर्मी से यात्रियों का बुरा हाल हो गया था। ट्रेन के दिल्ली से चलते ही एसी खराब होने का पता चल गया था, इसके बाद भी झांसी तक रिपेयरिंग नहीं होने से यात्री नाराज थे।

स्टाफ होने पर भी नहीं होती रिपेयरिंगः

देश के चुनींदा स्टेशनों में ग्वालियर रेलवे स्टेशन का शुमार होता है। यहां पर इलेक्ट्रिशियन सहित अन्य अमला भी है, इसके बाद भी एसी रिपेयरिंग नहीं हो पाती है। इसके पीछे कभी ट्रेन का स्टॉपेज कम समय का होना तो कभी बैटरी का खराब होना बता दिया जाता है। जिसके कारण यात्रियों को परेशानी झेलना पड़ती है।