ग्वालियर नईदुनिया प्रतिनिधि

कुए में गाय गिरने की सूचना पर महाराजपुरा स्थित ग्राम कुटिना में पहुंची दमकल दस्ते की टीम परेशानी में फंस गई। टीम को पता चला कि कुए में गैस भरी है तो गाय को दूसरे उपाय कर निकालने का प्रयास करने लगे। तभी गांव के दो युवक वहां पर आए और उन्होंने कहाकि तुम पीछे हटो हम गाय को निकालते हैं। दमकल विभाग के नोडल अधिकारी अतिबल सिंह यादव ने कहाकि हमने युवकों से कहा भी कि अंदर गैस है। इसके बाद भी दोनों युवक रस्सी पकड़कर कुए में उतरने लगे करीब 20 फीट नीचे जाने पर युवकों का दम घुटना शुरू हो गया। उन्होंने दमकल विभाग को चिल्लाकर दम घुटने की बात बताई। इसके बाद टीम ने कहाकि वह रस्सी नहीं छोड़े, इसके बाद दोनों युवकों को बाहर निकाला गया जिससे उनकी जान बच गई।

------------

अखण्ड भारत दिवस पर निकलेगी तिरंगा यात्रा

ग्वालियर। 14 अगस्त को अखण्ड भारत दिवस के अवसर पर विशाल तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा के संयोजक सुमित सिंह चौहान ने बताया कि यह यात्रा चौहान प्याऊ से सुबह 10 बजे प्रारंभ होगी जो कि थीम रोड़ पर विशाल राष्ट्रध्वज की वंदना के साथ सम्पन्न होगी। उन्होंने बताया कि इस रैली में युवाओं की टोलियों को तरजीह दी जाएगी। यात्रा में अस्त्र शस्त्र लेकर चलना पूर्णरूप से प्रतिबंधित रहेगा। यात्रा के दौरान वरिष्ठ नागरिक पुष्पवर्षा कर स्वागत करेंगे।

-----

युवा देश के विकास का आधार

ग्वालियर। किसी भी देश के विकास का युवा आधार होता है, जब यही युवा अपने पथ से भटक जाता है तो देश बर्बाद होता है। यह बात 12 अगस्त को आयोजित अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस पर डॉ. भीमराव अम्बेडरकर शिक्षा प्रसार एवं समाज सेवा समिति द्वारा डॉ. भीमराव अम्बेडकर हाईस्कूल श्यामपुरा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अरविंद सिंह कुशवाह ने कही। वहीं पंचशील शिक्षा प्रसार एवं समाज सेवा समिति द्वारा अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस पर बुद्घ विहार में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. महेन्द्र सिंह मंगल उपस्थित थे।

-----

रमेश सिंह बने जॉवाज संगठन के अध्यक्ष

ग्वालियर। पूर्व सैनिक समाज जॉवाज संगठन ने सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष रमेश सिंह भदौरिया को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। वहीं 15 अगस्त को संगठन कार्यालय कुंज विहार फेस 1 स्थित शारदा विद्यापीठ स्कूल के सामने आंगनबाड़ी के पास सुबह 9 बजे संगठन द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा।

----

फोटो स्कैन

अनिल जिला उपाध्यक्ष नियुक्त

ग्वालियर। राष्ट्रीय रक्षक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट रूद्रप्रयाग सिंह द्वारा अनिल कुमार श्रीवास्तव को राष्ट्रीय रक्षक मोर्चा का जिला उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

-----

जाट समाज के व्यक्ति को मिले चुनाव का टिकट

ग्वालियर। जाट समाज की ग्वालियर जिले में काफी संख्या है, लेकिन इसके बाद भी भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां जाट समाज को विधानसभा चुनाव का टिकट नहीं देती है। इसलिए इस बार जाट समाज के एक व्यक्ति को पार्टियों से टिकट देने की मांग की गई है। यह बात जाट समाज की भदावना में आयोजित बैठक में समाज के प्रवक्ता चौधरी विजय मलिक ने कही। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में जगदीश सिंह सोनी उपस्थित थे। वहीं अलबेल सिंह राणा, पूरन सिंह, अरविंद सिंह सोनी, राजेन्द्र सिंह अर्रोली, मोकम सिंह राणा, रूपेन्द्र सिंह, आदि भी बैठक में उपस्थित थे।

--------

अजाक्स की बैठक आयोजित

ग्वालियर। दिल्ली के जंतर मंतर में 9 अगस्त को संविधान की प्रतियां जलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने किए जाने की मांग को लेकर अजाक्स राष्ट्रपति एवं राज्यपाल के नाम संभागीय आयुक्त को ज्ञापन देगा। यह निर्णय अजाक्स द्वारा 19 अगस्त को आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में लिया गया। बैठक में डॉ. नवीन नागर, शंकरलाल शाक्य, सत्येन्द्र बौद्घ, मानसिंह, मनीष कन्नौजिया, महीप सिंह नरवरिया आदि उपस्थित थे।

------------

एनएसयूआई निकालेगी तिरंगा यात्रा

ग्वालियर। आजादी के पूर्व दिवस 14 अगस्त को एनएसयूआई द्वारा सुबह 11.30 बजे तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा 7 नम्बर चौराहे से प्रारंभ होकर बारादरी, थाटीपुर, सिटी सेंटर से होते हुए कटोराताल थीम रोड़ पर सम्पन्न होगी। यात्रा में मुख्यरूप से देवेन्द्र शर्मा, यदुनाथ सिंह तोमर, अशोक सिंह, रामवरन सिंह गुर्जर, प्रद्युम्न सिंह तोमर, भानु प्रताप सिंह तोमर आदि उपस्थित रहेंगे।

-------