ग्वालियर,नईदुनिया प्रतिनिधि। भारतीय जनता पार्टी के 'अर्थ संग्रह' अभियान का शुभारंभ रविवार को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने पार्टी के जिला कार्यालय मुखर्जी भवन से शुरू किया। इस अभियान के तहत भाजपा हर विधानसभा क्षेत्र से 25-25 लाख रुपए का जन सहयोग जनता से जुटाएगी। इसी धनराशि से चुनाव लड़ा जाएगा।

जिला कार्यालय मुखर्जी भवन पर शाम 5 बजे आयोजित एक कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने पार्टी नेताओं को नमन कर इस अभियान का शुभारंभ किया। मंत्री तोमर ने सबसे पहले रशीद महापौर विवेक नारायण शेजवलकर की काटी। मंत्री तोमर की अगुवाई में प्रतीकात्मक गांधी मार्केट, सराफा बाजार में लोगों से जन- सहायोग लेकर उनकी रशीद काटी। इस दौरान लगभग एक लाख रुपए का चंदा पार्टी को मिला। इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

असल एजेंडा ये भी

पार्टी से जुड़े जानकारों के अनुसार इस अर्थ संग्रह अभियान में पार्टी नेता जब जनता के पास जाएंगे तो उन्हें प्रदेश व केन्द्र सरकार की योजनाओं का फोल्डर देंगे। यदि लोगों की कोई शिकायत होगी तो उसे भी सुनेंगे। कांग्रेस द्वारा किए जा रहे दावों पर भी पार्टी नेता स्थिति स्पष्ट करेंगे। दरअसल पार्टी नेताओं का मानना है कि जब लोगों से धन मांगा जाएगा तो वह कुछ मसलों पर अपनी नाराजगी जताएंगे,पार्टी नेता उनकी खरी-खोटी सुनकर उनके आक्रोश को शांत करने का भी काम करेंगे। इसके साथ ही जन सहयोग के जरिए भाजपा कहीं न कहीं ये भी संदेश देना चाहती हैं कि उनके नेता जन नेता हैं और जनता ही उन्हें चुनाव लड़ाती है।