दो अज्ञात बदमाश महिला के पैरों से चांदी के कड़े और सोने की लूंग लूटकर ले गए

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि

करहिया थाना क्षेत्र के जतर्थी गांव में खेत पर काम करने के बाद जब वृद्घ महिला पास में बनी मढ़ैया में खाना खाने के बाद सोने की तैयारी कर रही थी तभी दो बदमाश वहां पर लाठी लेकर आ गए और महिला से चांदी के कड़े और सोने की एक लोंग लूट ले गए। घटना के बाद महिला अपने गांव पहुंची और परिवारजनों को घटना के बारे में जानकारी दी। इसके बाद महिला परिजनों के साथ करीब साढ़े 11 बजे थाने पहुंची और अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट व डकै ती का मामला दर्ज कराया।

जानकारी के अनुसार पुनियाबाई 75 पत्नी सुंदर सिंह रावत अपने खेत पर काम करने के बाद रात करीब साढ़े 8 बजे खाना खाकर सोने की तैयारी कर रही थीं। तभी दो बदमाश लाठी लेकर वहां पर आ गए और उन्होंने वृद्ध महिला से कहा कि तुम्हारे पास जो भी है उसे दे दो। लेकिन वृद्घा ने कहा कि उसके पास कु छ नहीं है तभी बदमाशों की नजर उनके पैरों पर पड़ी, जिनमें वे चांदी के कड़े पहने हुई थीं। इसके बाद एक बदमाश ने उनके पैरों से चांदी के कड़े उतार लिए और महिला को लाठी दिखाकर धमकी दी कि वह सोने की लोंग भी उन्हें दे दें। इसके बाद वृद्धा डर गईं और उन्होंने सोने की लोंग भी उतारकर बदमाशों को दे दी। इसके बाद बदमाश वहां से भाग निकले। लूट की वारदात होने के बाद वृद्ध महिला रात में ही अपने घर पहुंची और परिजनों को पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद परिजन थाने पहुंचे और मामला दर्ज कराया।

अंधेरे में नहीं दिखी शक्ल

पुलिस ने बताया कि वृद्ध महिला के साथ लूट करने वाले दोनों युवकों की शक्ल अंधेरा होने के कारण वृद्ध महिला को नहीं दिखी। गांव में जिस जगह लूट हुई है वहां पर अंधेरा था इस कारण यह लोग अंधेरा का फायदा उठाकर भाग निकले। वहीं जिस प्रकार से इस वारदात को अंजाम दिया गया है उससे लगता है कि लूट करने वाले लोग गांव के ही होंगे क्योंकि उन्हें पता था कि मढ़ैया में वृद्ध महिला अकेली थी।

गांवों में की खोजबीन, नहीं मिले बदमाश

जब वृद्ध महिला के परिजनों को लूट के बारे में पता चला तो वे कुछ ग्रामीणों के साथ बदमाशों को ढूंढने के लिए निकल गए लेकि न बदमाश नहीं मिले। उधर, देर रात पुलिस की ओर से भी गांव में और गांव के बाहर खोजबीन की गई लेकि न वे नहीं मिले।

00000000000000000