- पुलिस ने मौके पर पहुंचकर खुलवाया जाम

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिला प्रशासन की अनदेखी और पुलिस की लापरवाही के कारण शनिवार को सुबह 11 बजे एनएच 75 स्थित रामगढ़ पुल पर लगे जाम के कारण दोनों ओर लगभग दो किमी तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। पुल के दोनों ओर दो-दो किमी लगी वाहनों की लाइन में कार व बस में बैठे लोगों को लगभग दो घंटे तक गर्मी में परेशान होना पड़ा। पुल पर लगे जाम को क्लीयर कराने के लिए सिटी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों ओर के वाहनों को धीरे-धीरे निकलवाया।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को सुबह 11 बजे रामगढ़ पुल पर ट्रक फस जाने के कारण जाम लग गया। पुल पर फसे वाहनों के चालकों ने अपने स्तर पर वाहन निकालने का प्रयास किया, लेकिन दोनों ओर से आने वाले छोटे वाहनों के कारण उन्हें निकलने की जगह नहीं मिली और धीरे-धीरे वाहनों की लाइन बढ़ती गई। पुल संकरा और भारी वाहनों का आवागमन होने के कारण आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है। जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है, लेकिन प्रशासन द्वारा अभी तक वैकल्पिक व्यवस्था नहीं कराई गई है जिससे लगभग रोजाना लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिल सके। पुल के पास ट्रैफिक पुलिस के मौजूद नहीं रहने के कारण वाहन चालक अपनी मर्जी से वाहनों को निकालने का प्रयास करते हैं और सामने से आने वाले वाहन के कारण पुल पर जाम लग जाता है।

दो घंटे जाम में फंसे रहे लोग

पुलिस की निष्क्रियता के कारण रामगढ़ पुलिया से निकलने वाले वाहन चालकों को आए दिन जाम की परेशानी से जूझना पड़ रहा है। शनिवार को भी पुलिया पर लगभग दो घंटे तक लगे जाम के कारण पिछोर तिराहे से झांसी रोड चुंगी तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। पुल पर लगे जाम के कारण बसों में बैठे यात्रियों को लगभग दो घंटे तक गर्मी और उमस से परेशान होना पड़ा।

फोटो 00

---