Naidunia
    Monday, February 26, 2018
    PreviousNext

    अखबार में छपी खबर तो मूक-बधिर बालक को मिला बिछड़ा परिवार

    Published: Wed, 15 Nov 2017 07:38 PM (IST) | Updated: Thu, 16 Nov 2017 07:31 AM (IST)
    By: Editorial Team
    missing 15 11 2017

    गुना। अपने परिवार से बिछड़े मूक बधिर बालक की खबर अखबार में छपी तो परिजनों ने बालक का फोटो पहचान लिया। इस मूक बधिर बालक की पिछले 10 दिनों से चाइल्ड हेल्पलाइन और विशेष किशोर पुलिस इकाई द्वारा देखरेख की जा रही थी।

    विशेष किशोर पुलिस इकाई के भूपेंद्र सिंह सेंगर और चाइल्ड हेल्प लाइन के उमेश चौरसिया ने बताया कि एक 10 वर्षीय मूक बधिर बालक 5 नवंबर को सानई पुलिस को मिला था, जिसे पुलिस द्वारा चाइल्ड हेल्पलाइन भेजा गया।

    बालक सुन और बोल नहीं पा रहा था, इसलिए बालक की पहचान नहीं हो पा रही थी। बालक की पहचान नहीं होने के संबंध में नवदुनिया ने 14 नवंबर के अंक में बालक के फोटो सहित समाचार प्रकाशित किया था। अखबार में फोटो देखकर परिजनों ने बालक को पहचान लिया और इस प्रकार बालक को बिछड़ा परिवार मिल गया।

    बहन के घर से हो गया था लापता

    बालक के भाई मोहन भील ने बताया कि बालक मोतीपुरा कुंभराज में अपनी बहन के घर आया था और अन्य बच्चों के साथ गणेश मंदिर पर भंडारे में खाना खाने के बाद लापता हो गया था। 14 दिन से बालक की तलाश की जा रही थी, लेकिन बालक का कहीं कोई पता नहीं चल रहा था।

    बालक को बुधवार को उसके भाई मोहन लाल, रिश्तेदार ओमप्रकाश व एक अन्य रिश्तेदार जालम सिंह भील के सुपुर्द किया गया। इस दौरान बाल कल्याण समिति अध्यक्ष शमिष्ठा कोकाटे मौजूद थीं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें