नरसिंहपुर।

मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान विरोध दर्ज कराने वाले कांग्रेसजन पर पुलिस ने शांति भंग करने उपद्रव करने के आरोप दर्ज किए है। पूरे जिले में गोटेगांव को छोड़कर 302 कांग्रेसजन पर धारा 151 के तहत मामला दर्ज किए गए। जो भी काली शर्ट, टीशर्ट पहना था। उन्हें भी दबोच लिया गया कि वह मुख्यमंत्री का विरोध दर्ज कराने पहुंच रहे है। गाडरवारा में धारा 151 के साथ साथ पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के तहत 107 , 116 के तहत भी अपराध दर्ज किया है।

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री का विरोध दर्ज कराने का सिलसिला गाडरवारा से शुरू हुआ। जहां नगरपालिका अध्यक्ष अनीता रविशेखर जायसवाल, कांग्रेस नेत्री सुनीता पटेल, सुरेंद्र पटैल मझले, मिनेंद्र डागा, जिला पंचायत सदस्य दिग्विजय सिंह समेत कई नेताओं ने स्थानीय समस्याओं को लेकर विरोध जताया। विशेष रूप से क्षेत्र के लोगों को पट्टे देने की मांग की । ऐसा विरोध दर्ज कराने वालों में पहले दौर में 68 और दूसरे दौर में 85 लोगों पर धारा 151 के साथ साथ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के तहत धारा 107-116 का अपराध दर्ज किया। ऐसे ही धारा एनटीपीसी में आंदोलन करने वाले किसानों और ग्रामीणों पर लगाई गई थी। अलावा इसके तेदूखेडा में 45 कांग्रेसियों पर धारा 151 के तहत कार्रवाई हुईं जबकि राजमार्ग में भी मामला बनता इसके पहले आशीर्वाद यात्रा आगे-पीछे हो गई लेकिन नरसिंहपुर और करेली में भी कांगे्रसजनों ने काले झंडे दिखाने की कोशिश की या विरोध दर्ज कराने की कोशिश की। दोनों स्थानों पर 104 कांग्रेस जनों पर धारा 151 के तहत मामला दर्ज किया गया। सुभाष पार्क पर कांग्रेस जनों ने जोरदार प्रदर्शन किया था। इस पर कोतवाली पुलिस ने 65 लोगों के खिलाफ यह अपराध दर्ज किया है। खैरीनाका के आसपास कई कांग्रेसजनों मनोहरलाल साहू, परेश साहू, राजीव राणा , विशाल राय , राजीव सुहाने, अभिषेक शर्मा, आनंद चौरसिया, त्रिलोक शर्मा, राजा ठाकुर, भोला ठाकुर, राहुल चंदेल, रामसेवक आदि झाडियों के इर्दगिर्द छिपे थे ताकि काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया जा सके। यात्रा करकबेल, गोटेगांव भी पहुंची लेकिन यहां कांग्रेसजन विरोध दर्ज नहीं करा सके।

104 मामले दर्ज

करेली, नरसिंहपुर अनुभाग में 104 मामले बनाएं गए है। 151 की कार्रवाई हुई है।

- अभिमन्यु मिश्रा, एसडीओपी नरसिंहपुर

कोई मामला नहीं

हमारे क्षेत्र में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान कहीं कोई विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ। इसलिए कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

- पीएस बालरे, एसडीओपी गोटेगांव

45 मामले दर्ज

तेदूखेडा अनुभाग क्षेत्र में केवल तेदूखेडा में ही 45 मामले बनाए है। विरोध दर्ज कराने पर सभी के खिलाफ 151 की कार्रवाई हुई है।

प्रदीप जैन, एसडीओपी तेदूखेडा