जुन्नारदेव(निप्र)। राजस्व की जमीन पर निजी निर्माण कराने का आरोप विकासखंड के एक पटवारी पर लगे है। ग्रामीणों ने नाम ना छापने की शर्त पर शासकीय भूमि पर राजस्व अधिकारियों को बगैर संज्ञान में लाए निजी मकान बनाने के बात कही है। क्षेत्र के ग्राम पालाचौरई ग़ुढी में यह मामला प्रकाश में आया है। यह जुन्नारदेव राजस्व अमले में शमिल पटवारी पर कूटरचित तरीके से इस भूमि का उपयोग निजी व्यक्ति को लाभ देने के लिए जाने के आरोप लगाए है। पालाचौरई ग्राम में वर्षों से एक शासकीय भूमि रिक्त थी। जिस पर दस्तावेजों के माध्यम से आवास का निर्माण कराए जाने के लिए पटवारी प्रतिवेदन की आवश्यकता होती है। यहां पर इस दस्तावेजों का उपयोग पटवारी द्वारा कर आवास का लाभ संबंधित व्यक्ति को दिया गया है। फिलहाल इस आवास का कार्य तीन माह से चल रहा था। जिस पर स्लैब लेबल का कार्य पूर्ण हो चुका है।

नहीं ली प्रशासकीय अनुमति

मामले में पटवारी ने निजी व्यक्ति को लाभ देने की नियत से स्थानीय राजस्व अधिकारियों की अनुमति लेना भी उचित नहीं समझा। बगैर राजस्व अधिकारियों को जानकारी देने वाले उक्त पटवारी पर अब हाल ही में शहर में बन रहे 27 करोड़ रुपए की लागत से कन्या शिक्षा परिसर बिल्डिंग निर्माण में भी राजस्व अधिकारियों से अनुमति लिऐ बगैर ठेकेदार को पहाड़ खोदने की अनुमति दी थी। शहर वासियों ने वर्तमान हल्का पटवारी को हटाए जाने की बात कही है।

इनका कहना है

मेरे संज्ञान में यह मामला आया है। संबधित पटवारी से पटवारी अभिलेख सहित अन्य दस्तावेज मौके पर बुलाए गए है। जहां मौके पर जांच कर दोषी पाए जाने पर पटवारी पर कार्रवाई की जाऐगी।

- किरण वरवड़े, तहसीदार जुन्नारदेव

ऐसा कुछ भी नहीं है। मैं इस मामले में कुछ भी बयान नहीं देना चाहता हूं।

- राज भोपा, पटवारी

...................

सड़क निर्माण से ग्रामीणों में हर्ष

जुन्नारदेव(निप्र)। ग्राम पंचायत पनारा मे सीसी रोड निर्माण कई वर्षों से किए जाने के बाद ग्रामीणों में हर्ष का माहैाल है। वार्ड क्रमांक 19 में यह निर्माण कार्य कराया जा रहा है। 85 मीटर सीसी रोड निर्माण कार्य का भूमि पूजन ग्राम की सरंपच भागवती धुर्वे व अन्य जनप्रतिनिधियों के समक्ष किया गया। सड़क निर्माण होने से नजदीक ही स्थित शाला के शिक्षकों ने सबसे ज्यादा हर्ष व्यापत किया है। क्योकि इस सड़क के निर्माण होने से बारिश में शाला आवागमन की सुलभ सुविधा शिक्षकों व विद्यार्थियों को मिल सकेगी।

...................

बगैर हेलमेट वाहन चालकों पर हुई कार्रवाई

जुन्नारदेव(निप्र)। पुलिस कप्तान गौरव तिवारी के निर्देश नुसार थाना प्रभारी के के अवस्थी ने चर्च तिराहा पर बगैर हेलमेट व वाहनो के दस्तावेज लेकर नहीं चलने वाले वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई कि । इस दौरान बगैर हेलमेट पहले वाहन चालकों मे पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप की स्थिती देखी गई। चर्च तिराहे पर पुलिस ने देर शम तक 16 वाहन चालको से 4000 रुपए की चलानी कार्रवाई कर राजस्व अर्जित किया । वही वाहन चालकों को हेलमेट व दस्तावेज लेकर वाहन चालने की ताकीद दी। इस चलानी कार्रवाई मे आरक्षक कमलेश सत्याथी, रघुंवशी, प्रीतम सिंह, कपूर चंद सहित अन्य आरक्षक इस दौरान उपिस्थत थे।

.............

अनिल शर्मा का निधन

जुन्नारदेव(निप्र)। नगर के वार्ड क्रमांक 12 के निवासी व वेकोलि कर्मी अनिल शर्मा का नागपूर में कैसंर की लंबी बीमारी के बाद मंगलवार देर शाम को निधन हो गया । वे लंबी समय से कैंसर की बीमारी से झूझ रहे थे। उनका अंतिम शव यात्रा आज 12 बजे उनके निज निवास से मोक्षधाम के लिए निकाली जाएगी।