छिंदवाड़ा। लोकायुक्त पुलिस ने एक रिश्वतखोर अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। लोकायुक्त ने पटवारी शिवकुमार चोरिया को 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा। पटवारी ने ऋण पुस्तिका बनाए जाने के मामले में किसान से रिश्वत मांगी थी।

मिली जानकारी के मुताबिक लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने मोखडे गांव में कार्रवाई करते हुए रिश्वतखोर पटवारी दिलीप झरबड़े को हिरासत में लिया। लोकायुक्त ने बताया कि पटवारी ने फरियादी किसान केशव राव को ईएलसी चौराहे पर बुलाया था। यहां किसान उसे रिश्वत के 9 हजार रुपए देने वाला था। लेकिन किसान ने रिश्वत मांगे जाने की शिकायत लोकायुक्त में की। लोकायुक्त टीम ने ट्रेप बनाया और ईएलसी चौराहे पहुंचे। यहां जैसे ही किसान ने रिश्वत के रुपए पटवारी को दिए, लोकायुक्त की टीम ने तुरंत पटवारी को रंगे हाथों पकड़ लिया।

आपको बता दें कि मोखडे गांव निवासी किसान केशव राव ने कई बार पटवारी से ऋण पुस्तिका बनाने की मांग की। लेकिन इसके एवज में पटवारी शिव कुमार चोरिया 9 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था। परेशान होकर केशव राव ने लोकायुक्त को लिखित शिकायत की। उसकी शिकायत पर गुरुवार को 12 बजे के लगभग लोकायुक्त टीम ने रिश्वत की राशि सहित पटवारी को गिरफ्तार किया।