रायसेन (ब्यूरो)। रायसेन के वन स्टाप सेंटर में बुधवार को बड़ा भावुक नजारा था। एक युवक अपने दूसरे बेटे के जन्म के 4 साल बाद उससे पहली बार मिला, तो उसे गोद में लेकर फूट-फूटकर रो पड़ा। पहले बेटे को भी खूब दुलार किया। यह दृश्य देखकर वहां मौजूद अन्य लोग भी भावुक हो गए।

सेंटर से मिली जानकारी के अनुसार उदयपुरा निवासी एक युवक की शादी करीब 8 साल पहले सिलवानी निवासी एक युवती से हुई थी। शादी के करीब 4 साल बाद पत्नी ने पति और ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना के आरोप लगाकर घर छोड़ दिया और मायके जाकर रहने लगी। उस समय उनका एक बेटा हो चुका था और पत्नी फिर गर्भवती थी। चार साल से उनके बीच गतिरोध बना हुआ था। इस बीच दूसरे बेटे का जन्म हो गया, लेकिन वे लोग इस बीच कभी नहीं मिले। नौबत तलाक तक पहुंच गई थी।

रायसेन के वन स्टाप सेंटर में यह मामला आया, तो वहां की प्रशासक सीमा पटेल और अन्य परामर्शदाताओं ने पति-पत्नी व उनके परिजनों को मिलाकर चर्चा की। काफी समझाइश के बाद वे पुरानी बातें भूलकर एक साथ रहने पर राजी हो गए। पत्नी के साथ उसके दोनों बेटे आए थे। इनमें से दूसरे बेटे को पति ने पहली बार देखा था, तो उसने बेटे को गले से लगा लिया और रोने लगा। साथ ही पहले बेटे को भी खूब दुलार किया। इसके बाद पत्नी अपने पति और बच्चों के साथ उदयपुरा स्थित ससुराल चली गई।