ठेकेदार की लापरवाही से शहर की कई सड़कों का अधूरा पड़ा है काम

शहरी हाईवे पर बारिश से हुए गड्ढे और अस्पताल सड़क पर में ठेकेदार ने छोड़ा अधूरा सीसी निर्माण कार्य तो मिट्टी-गिट्टी, बन रही आफत

सचित्र एसआरपी 16 शहर की प्रमुख सड़कों का ठेकेदार जय इंटरप्राइजेस कंपनी ने अधूरा छोड़ा सीसी निर्माण कार्य। फोटोःनवदुनिया।

17 अस्पताल रोड पर खस्ताहाल कच्ची सड़क पर उड रही है धुल, मेडीकलों के सामने संचालक और अस्पताल में आने वाले मरीज हो रहे परेशान। फोटोःनवदुनिया।

18 शहर की स्वच्छता को धत्ता दिखाई दी कच्ची सड़क। फोटोःनवदुनिया।

19 शहर से गुजरे हाईवे पर भी जगह-जगह गड्ढे, एनएचएआई ने नहीं कराया पेंचवर्क।

सारंगपुर। नवदुनिया न्यूज

सारंगपुर के मुख्य मार्गों के अधूरे निर्माण से लोग परेशान हैं। इन सड़कों पर इतने गड्ढे हैं कि जरा सी नजर चूकते ही वाहन चालक हादसे के शिकार हो रहे हैं। यहां उड़ती धूल से भी वाहन चालक और सबसे ज्यादा पैदल चलने वाले राहगीर परेशान हैं। थोड़ी सी बारिश में सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं। यही हाल एबी रोड के भी हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

शहर में बारिश को थमे ही सात दिन हो चुके हैं, लेकि न जिम्मेदारों ने एबी रोड के जर्जर स्थानों पर डामरीकरण कराना मुनासिब नहीं समझा। बल्कि गिट्टी और मिट्टी डालकर समस्या को दूर करने की भी कोशिश नहीं की गई। समस्या दूर नहीं होने से आए दिन शहर में दोपहिया वाहन चालक फिसलकर हादसों के शिकार हो रहे हैं। रविवार को ही पुराने बस स्टैं के सामने एक बाइक सवार फिसलकर घायल हो गया।

ठेकेदार की मनमानी का खामियाजा भुगत रहे नागरिक

हाईवे के तरह की अधिकारियों की लापरवाही के कारण शहर में करोड़ों की लागत से प्रमुख मार्गों पर सीसी निर्माण करने वाली जय इंटरप्राइजेज कंपनी की मनमानी से मुख्य मार्ग अस्पताल रोड सहित अन्य मार्गों का निर्माण अधूरा पड़ा हुआ है, जिससे अस्पताल, जनपद, तहसील आने-जाने वाले एवं शहर में प्रवेश करने वाले नागरिकों को मुसीबतें झेलनी पड़ रही हैं। इतना ही नहीं अस्पताल रोड पर सबसे ज्यादा परेशानी मरीजों एवं मेडिकल स्टोर संचालकों को झेलनी पड़ती है, क्योंकि उन्हें वाहनों की आवाजाही से उड़ने वाली धूल स्वास्थ्य एवं वाहनों के पहियों से उछलने वाली गिट्टी से चोट लगने का खतरा बना हुआ है।

ठेकेदार पर नहीं हो रही कार्रवाई

गौरतलब है कि महीनों बीत जाने के बाद भी अस्पताल रोड सहित शहर के विभिन्न मुख्य सड़कों के निर्माण को ठेकेदार द्वारा पूरा नहीं किय। जो सड़क बनाई उनमें भी घटिया सामग्री का उपयोग किया। नगरपालिका द्वारा कई बार जय इंटरप्राइजेज कंपनी को नोटिस भी थमाए और भोपाल तक शिकायत भी की। नगरपालिका अध्यक्ष रूपल प्रमोद सादानी द्वारा सारंगपुर एसडीएम एसएल सोलंकी से भी शिकायत की और ठेकेदार पर 133 की कार्रवाई की बात कही। करीब 1 सप्ताह पूर्व एसडीएम ने भी कार्रवाई का आश्वासन दिया था, लेकिन आज तक कार्रवाई नहीं की।

बोले जिम्मेदार

शहर की सीमा में मौजूद सड़कों के गड्ढों को भरा जाएगा। ताकि बारिश के मौसम में लोगों को परेशानी न हो।

आरआर दाड़े, प्रोजेक्ट मैनेजर, एनएचएआई, शाजापुर।

घटिया निर्माण को दुरुस्त करवाने एवं अधूरे काम को पूर्ण करने के लिए ठेकेदार को नोटिस दिया है। लापरवाही की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से भी की है।

दीपक रानवे, सीएमओ, नपा, सारंगपुर।