(रतलाम पेज के लिए, एक बड़ी व एक छोटी अपराध की सिंगल खबर 20 मिनट बाद देंगे)

दलोट। सालमगढ़ पुलिस ने शराब ले जाते आरोपित शंकर पिता वालिया मीणा (19) दिनेश पिता मोतीलाल मीणा (21) दोनों निवासी ग्राम खड़िया वाणी को गिरफ्तार कि या। थाना प्रभारी बुद्धाराम बिश्नोई ने बताया कि शंकर के कब्जे से देशी शराब के 91 पाव व दिनेश के कब्जे से 90 पाव जब्त कि ए गए हैं। आरेपितों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कि या गया है।

फोरलेन पर कंटेनर पलटा

रतलाम। नयागांव-लेबड़ फोरलेन पर सालाखेड़ी तिराहे के समीप शनिवार दोपहर कंटेनर (एचआर-55/8977) पलट गया। इससे कंटनेर क्षतिग्रस्त हो गया और चालक को मामूली चोट आई। पुलिस के अनुसार कंटेनर परचून व अन्य सामान लेकर इंदौर से मंदसौर की तरफ जा रहा था।

सुपरवाइजर गलतियों को सही करवाएं

रतलाम। मतदाता सूची में अधिकाधिक नवीन पात्र युवाओं के नाम जोड़े जाएं। सुपरवाइजर अपने बूथ लेवल अधिकारी के कार्य पर नजर रखते हुए गलतियों को ठीक करवाएं। यह निर्देश कलेक्टर रुचिका चौहान ने शनिवार को जिले के उन सुपरवाईजर्स की बैठक में दिए जो बूथ लेवल अधिकारियों की मॉनीटरिंग के लिए नियुक्त कि ए गए हैं। बैठक में सुपरवाइजर्स को प्री-रिवीजन गतिविधियों की जानकारी दी। उपजिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण फुलपगारे ने बताया कि अब कोई भी व्यक्ति जान सकता है कि उसका नाम मतदाता सूची में हैं अथवा नहीं। इसके लिए निर्वाचन आयोग द्वारा टोल फ्री नंबर 1950 पर यह सेवा उपलब्ध कराई जाने वाली है। कलेक्टर ने कहा कि जिले की मतदाता सूची में जिन बीएलओ द्वारा स्वविवेक से कार्य किया गया है। वहां की सूची बेहतर रूप से तैयार हुई है। बीएलओ को अपने बूथ क्षेत्र की शत-प्रतिशत जानकारी होना चाहिए। शहरी क्षेत्रों में इसके लिए अतिरिक्त प्रयासों की आवश्यकता है। प्रत्येक सुपरवाइजर अपने बीएलओ के साथ बैठक करें। सहायक निर्वाचन अधिकारी भी इस कार्य की नियमित मॉनीटरिंग करें।