पेज 7 पर फर्स्ट लीड------

-तैयारियों को लेकर हुई बैठक, शिक्षकों, पार्षदों, अधिकारियों ने दिए सुझाव

जावरा। नईदुनिया न्यूज

आनंद उत्सव के आयोजन की तैयारियों के लेकर शनिवार को नगर पालिका सभागृह में नपाध्यक्ष अनिल दसेड़ा की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें प्रदेश शासन के निर्देशानुसार 14 से 21 जनवरी तक आनंद उत्सव के तहत आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने के लिए बैठक में मौजूद शिक्षकों, पार्षदों, नपा अधिकारियों, कर्मचारियों व गणमान्य नागरिकों ने सुझाव दिए। इसके बाद आयोजन की रूपरेखा तैयार की गई।

बैठक में कार्यक्रम अधिकारी नपा इंजीनियर अरविंद गंगराड़े ने शासन के निर्देशानुसार आयोजित कार्यक्रमों की जानकारी दी। बैठक में अलग-अलग आयोजन के अलग-अलग प्रभारी तय किए गए। नपाध्यक्ष दसेड़ा ने बताया कि कार्यक्रम के प्रथम दिन 14 जनवरी को महात्मा गांधी स्कूल खेल मैदान में गिल्ली-डंडा, 15 को फुटबॉल, 16 को बास्केटबॉल व नगर पालिका प्रांगण में मेहंदी, रंगोली, केशसज्जा, थाली सज्जा, 17 को महात्मा गांधी स्कूल मैदान में वाद-विवाद व निबंध प्रतियोगिता एवं नपा टाउन हॉल में बैडमिंटन प्रतियोगिता, 18 जनवरी को मगा स्कूल मैदान में हैंडबॉल प्रतियोगिता व नपा प्रांगण में अंताक्षरी प्रतियोगिता, 19 जनवरी को भगतसिंह शासकीय महाविद्यालय मैदान में खो-खो, कबड्डी, एथेलेटिक (दौड़ 100 मीटर व 200 मीटर), चम्मच नींबू रेस व नपा प्रांगण में संगीत निशा, लोकनृत्य प्रतियोगिता, 20 जनवरी को नपा प्रांगण में योग प्राणायाम शिविर, सफाई अभियान व पैलेस मैदान में बॉलीबॉल प्रतियोगिता व 21 जनवरी को नपा प्रांगण में आनंद उत्सव समापन समारोह का आयोजन होगा।

भाजपा से एक पार्षद आए

बैठक में सांसद प्रतिनिधि मोहन पटेल, नपा प्रतिपक्ष नेता इब्राहीम मंसूरी, पार्षद राजू खराड़ी, विद्या धाकड़, खेलशिक्षक अपारसिंह गंभीर, विजय रावल, मनुदेवसिंह चंद्रावत, महेंद्रसिंह सोलंकी, सालार बादशाह, गायक बलविंदरसिंह, योग प्रशिक्षक निलेश मेहता, समाजसेवी सुनील खियानी, नपा के कैलाश वर्मा, मनीष सोनी, रितु सोनी, दशरथ चौहान, पुरुषोत्तम पंडियार, इमरान कुरैशी, राजकुमार शिंदे, लक्की फरक्या, अफरोज चिश्ती, वैभव राठौड़ आदि मौजूद रहे। बैठक में भाजपा के 17 पार्षदों में से एक पार्षद ही मौजूद रहा। अभी भी विधानसभा चुनाव दौरान भाजपा प्रत्याशी के विरुद्ध प्रचार करने की बात को लेकर नपाध्यक्ष व सांसद प्रतिनिधि के प्रति आक्रोश कम नहीं हुआ है।

फोटो 12 जेएओ 14 - जावरा नपा सभागृह में आयोजित बैठक में मौजूद नपाध्यक्ष व अन्य।

मां ही बच्चों का संपूर्ण विकास कर सकती है

जावरा। नईदुनिया न्यूज

मां को हमेशा बच्चों को सत्य की राह पर चलना सिखाना चाहिए। बच्चों को संस्कार किताबों से नहीं अनुभवों से मिलेगा। माताएं अपने बच्चों को घर पर पूरा समय दे। साथ ही उनकी जिज्ञासाओं को सुनकर शांत करें। बच्चे मोबाइल में न उलझें। बच्चा स्कूल से घर आता है, तो उसकी पूरी जानकारी लेना चाहिए। मां ही बच्चों का संपूर्ण विकास कर सकती है।

यह बात भारतीय जैन संगठना उज्जैन की पूर्व राज्य अध्यक्ष साक्षा जैन ने कही। वे शनिवार को कश्मीरी गली स्थित सरस्वती शिशु मंदिर पर विवेकानंद जयंती के अवसर पर आयोजित मात्र सम्मेलन में बोल रही थीं। विभाग समन्वयक महादेव यादव ने कहा कि मां ही सबसे अधिक त्याग करती है। संस्कार देती है। मां का स्थान संसार में सबसे ऊंचा है। बालक नरेंद्र को विवेकानंद बनाने में मां का ही हाथ था। सरस्वती विद्या प्रतिष्ठान मंदसौर विभाग के पुरु पोखरना ने भी अपनी बात कही। अतिथियों का शॉल-श्रीफल भेंटकर सम्मान संस्था के अनिल पावेचा, अजीत चत्तर, कु सुम शर्मा, नीलम बरैया, सुनील शर्मा, रमिला पाटीदार आदि ने किया। मातृ सम्मेलन में 250 माताएं उपस्थित रहीं। इस मौके पर विद्यालय के शिशु वाटिका के विद्यार्थियों द्वारा मां के सम्मान में नृत्य व गीतों के माध्यम से प्रस्तुतियां दी गईं।

फोटो 12 जेएओ 15 - सरस्वती शिशु मंदिर के कार्यक्रम में नृत्य की प्रस्तुतियां देती बालिकाएं।

समाधान शिविर कल

जावरा। विद्युत वितरण कंपनी के डीई एसके सूर्यवंशी ने बताया कि सोमवार को घंटाघर चौकी पर सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक समाधान शिविर का आयोजन होगा। इसमें विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उन्होंने उपभोक्ताओं से शिविर का लाभ लेने की अपील की।

जावरा-हरियाखेड़ा मार्ग का सीमांकन प्रारंभ

जावरा। जावरा-हरियाखेड़ा मार्ग पर सड़क निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी है। उक्त मार्ग पर अतिक्रमण की चपेट में आने के कारण सड़क निर्माण का कार्य समय पर नहीं हो पाया है। एसडीएम एमएल आर्य के निर्देश पर नायब तहसीलदार रामविलास वाक्तरिया व पटवारियों का दल शनिवार को उक्त मार्ग का सीमांकन करने पहुंचा। राजस्व विभाग के दल द्वारा सीमांकन करने की खबर मिलते ही जिन लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था, उनमें खलबली मच गई। दल ने जावरा चौपाटी चौराहे से लेकर बन्नाखेड़ा तक के मार्ग का सीमांकन किया। सोमवार को दल के सदस्य बन्नाखेड़ा से हरियाखेड़ा सीमा तक का सीमांकन करेंगे। इसके बाद सीमांकन रिपोर्ट एसडीएम कार्यालय में पेश करेंगे।

तीन पेटी देशी शराब जब्त , दो युवक पर प्रकरण

जावरा। औद्योगिक थाना पुलिस ने शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर खाचरौदनाका चौराहे पर घेराबंदी कर एक बाइक को रोका। बाइक पर सवार दो युवकों के कब्जे से तीन पेटी देशी शराब की जब्त की। पुलिस ने मामले में बाइक सवार दौलतसिंह पिता भारतसिंह (29) निवासी ग्राम सेमलखेड़ी, भारतसिंह पिता प्रतापसिंह (22) निवासी ग्राम शुजापुर के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया। पुलिस ने उपयोग में लाई गई बाइक को भी जब्त किया है।

हैंडबॉल में माइल स्टोन स्कूल टीम विजेता

जावरा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा युवा दिवस के उपलक्ष्य में हैंडबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें नपाध्यक्ष अनिल दसेड़ा अतिथि रहे। उन्होंने स्वामी विवेकानंदजी के चित्र पर माल्यार्पण किया। इसके बाद प्रतियोगिता हुई, जिसमें सेमीफाइनल मैच माइल स्टोन व जावरा पब्लिक स्कूल एवं त्रिमूर्ति व सेंटपॉल स्कूल के बीच हुआ। इसके बाद माइन स्टोन व त्रिमूर्ति स्कूल के बीच फाइनल मैच हुआ। इसमें माइल स्टोन स्कूल की टीम विजेता व त्रिमूर्ति स्कूल की टीम उपविजेता रही। इस मौके पर परिषद् के आकाश दसेड़ा, शुभम राठौर, अंकित सेठिया, ज्ञानप्रकाश भावसार, आयुष मोदी, चिन्मय त्रिवेदी, हर्षित चौरड़िया, यश लुक्कड़, आयुष सेठिया आदि मौजूद रहे।