प्राथमिक उपचार कर रतलाम रेफर किया

जावरा। नईदुनिया न्यूज

ग्राम कलालिया के समीप लसुड़िया नाथी टर्न पर संतुलन बिगड़ने से एक कार पलट गई। इससे उसमें बैठे छह बच्चे घायल हो गए।

सरकारी अस्पताल स्थित पुलिस चौकी प्रभारी रायसिंह सिंगड ने बताया कि ग्राम कलालिया के समीप लसुड़िया नाथी टर्न पर दुर्घटना हुई। इसमें कार में सवार छह बच्चे अमान पिता रशीद खां निवासी ग्राम चिकलाना, कदीम पिता कलेन्दर निवासी आक्यापुर, अनस पिता एजाज निवासी पठान टोली जावरा, आबिद पिता जावेद खान निवासी आक्यापुर, शोएब पिता करीम खान निवासी परवलिया और रेहान पिता गुलबदार निवासी परवलिया घायल हो गए। घायलों को 108 एंबुलेंस इलाज के लिए सरकारी अस्पताल लाई। वहां डॉ. खराड़ी ने सभी घायलों का प्राथमिक उपचार कर इलाज के लिए जिला चिकि त्सालय रेफर किया। हादसे की खबर लगते ही अस्पताल में लोगों का जमावड़ा लग गया।

करंट लगने से युवक की मौत

ग्राम बरखेड़ी में एक खेत पर करंट लगने से युवक की मौत हो गई। जानकारी अनुसार ग्राम बरखेड़ी के लाखन पिता सुरेन्द्रसिंह (34) रविवार सुबह सात बजे खेत पर गया था, जहां पानी की मोटर चालू करते समय करंट लग गया। वापस खेत से नहीं लौटने पर उसके पिता उसकी तलाश में खेत पर सुबह आठ बजे पहुंचे।, जहां लाखन अचेत पड़ा दिखा। परिजन उसे इलाज के लिए सरकारी अस्पताल लाए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया। पुलिस ने शव का चिकित्सकों से पीएम करवाकर परिजन को सौंपा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जावरा में ट्रेनों के स्टॉपेज के

लिए सांसद को सौंपा ज्ञापन

जावरा। नईदुनिया न्यूज

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कानसिंह चौहान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सांसद सुधीर गुप्ता के जावरा प्रवास के दौरान रविवार को एक ज्ञापन सौंपा। इसमें जावरा स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग की गई। सांसद गुप्ता ने कहा कि शीघ्र ही रेल मंत्री से भेंट करेंगे।

ज्ञापन में बताया कि जावरा विधानसभा क्षेत्र में करीब ढाई लाख आबादी है। क्षेत्र में विभिन्ना धार्मिक स्थल स्वामीजी की कुटिया, जैन दादावाड़ी, विश्व प्रसिद्ध स्थल हुसैन टेकरी के साथ ए ग्रेड की अनाज मंडी होने के कारण कई श्रद्धालु एवं व्यापारियों का यहां आना-जाना रहता है। जयपुर-हैदराबाद ट्रेन 02732 एवं अजमेर-हैदराबाद ट्रेन 17019 जो इस क्षेत्र को दक्षिण भारत से जोड़ती है, का स्टॉपेज जावरा में नहीं है। इन ट्रेनों का जावरा स्टॉपेज कराने की मांग की। वहीं इंदौर से सराय रोहिल्ला दिल्ली ट्रेन नियमित प्रारंभ होने जा रही है। पूर्व में सांसद गुप्ता के प्रयासों से ही इसका स्टॉपेज जावरा था, लेकिन पूर्व ग्रीष्मकालीन अवकाश में इस ट्रेन का ठहराव जावरा स्टेशन में नहीं रखा गया। उक्त ट्रेन का स्टॉपेज जावरा स्टेशन पर रखने की मांग की। इस पर सांसद गुप्ता ने आश्वस्त किया है कि मैं शीघ्र ही रेल मंत्री से चर्चा कर आपकी समस्या तत्काल सुलझाने का प्रयास करूंगा। इसके पहले भाजपा पूर्व जिला महामंत्री भेरुलाल पाटीदार के निवास पर सांसद गुप्ता का जावरा विधानसभा में ऐतिहासिक विजय पर सम्मान किया गया। इसके बाद सांसद गुप्ता सांसद प्रतिनिधि मनोज राठौर के निवास पर गृह प्रवेश के कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर भाजपा नेता रतनलाल लाकड़, प्रदीप चौधरी, सुनील भावसार, प्रकाश कोठारी, रितेश जैन, दिलीप कारपेंटर, मोहन पटेल, विरेन्द्र सिसोदिया, अनिल धाकड़, दिलीप आंजना, ईश्वरलाल पाटीदार, राजाराम जाट, ईश्वरलाल देवड़ा, बिट्टू शर्मा, बालाराम पाटीदार के साथ कार्यकर्ता मौजूद रहे।

फोटो 16 जेएओ 11- सांसद सुधीर गुप्ता को ट्रेनों के स्टॉपेज के लिए ज्ञापन सौंपते हुए भाजपा नेता।

जेईई एडवांस में देवांग का चयन

जावरा। जेईई एडवांस-2019 में जावरा जैसे छोटे शहर के प्रतिभाशाली छात्र देवांग शर्मा ने सफलता प्राप्त कर अपने परिवार व शहर का नाम रोशन किया। देवांग की सफलता पर इष्ट मित्रों ने उज्जवल भविष्य की कामना की।

नृसिंह मंदिर की वर्षगांठ पर निकली कलश यात्रा

जावरा। नईदुनिया न्यूज

नृसिंहपुरा स्थित नृसिंह मंदिर की वर्षगांठ पर सकल धाकड़ समाज द्वारा रविवार को विभिन्ना आयोजन हुए। इस दौरान मंदिर परिसर से कलश यात्रा निकाली गई। इसमें अश्व पर सवार युवक धर्मध्वजा लेकर चल रहे थे। भजनों की धुन पर नाचते-गाचते युवाओं की टोली चल रही थी। यात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। यात्रा में बड़ी संख्या में सिर पर कलश लिए महिलाएं शामिल हुईं। यात्रा प्रमुख मार्गों से होती हुई पुनः मंदिर पहुंची। जहां हवन-पूजन किया गया। इसके बाद शुभ मुहूर्त में मंदिर के शिखर पर ध्वजा चढ़ाई। महाआरती के बाद महाप्रसादी का आयोजन हुआ। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

फोटो 16 जेएओ 12- कलश यात्रा में सिर पर कलश लेकर चलती हुई महिलाएं।

जनसुविधानुसार बनाएं ब्रिज

लंबाई 13 मीटर तो 2 फीट कम होगी ऊॅंचाई-

ड्रांइग के परिवर्तन हेतु शासन को भेजेंगे प्रस्ताव-

जावरा। नई दुनिया न्यूज।

मालीपुरा रपट रोड पर 2 करोड़ 29 लाख रुपए की लागत से ब्रिज निर्माण का कार्य चल रहा है। ब्रिज की ऊंचाई को कम करने के लिए क्षेत्र के कुछ लोगों ने शुक्रवार को आक्रोश जताया तथा ब्रिज की ऊंचाई व एक बॉक्स कम करने की मांग रखी। शनिवार को सेतु निगम के अधिकारी और विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय मौके पर पहुंचे। विधायक ने रहवासियों की समस्याएं सुनीं। इसके बाद उन्होंने सेतु निगम के एसडीओ आरपी गुप्ता, इंजीनियर एमएल श्रीवास्तव को निर्देश दिए कि जनभावना एवं जनसुविधा अनुसार ही ब्रिज बनाएं।

शनिवार को सुबह 10.30 बजे सेतु निगत के एसडीओ गुप्ता व इंजीनियर श्रीवास्तव रपट रोड़ स्थित ब्रिज निर्माण स्थल पर पहुंचे। अधिकारियों की आने सूचना मिलते ही विधायक डॉ. पांडेय भी मौके पर पहुंचे। जहां रहवासियों ने बताया कि ब्रिज निर्माण दौरान जो सरिए खड़े कि ए गए हैं, उससे तो आसपास के मकान ब्रिज के नीचे हो जाएंगे। साथ एप्रोच रोड भी सही नहीं बन पाएगी। इससे लोगों को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इस पर विधायक ने सेतु निगम के अधिकारियों को जन सुविधानुसार ब्रिज निर्माण करने की बात कही। इस पर सेतु निगम के अधिकारियों ने ब्रिज निर्माण की ड्राइंग में परिवर्तन करवाने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजने की बात कही। मौजूदा ड्राइंग में बदलाव करते हुए ब्रिज की लंबाई 13 मीटर तथा ऊंचाई 2 फीट तक कम करने की बात कही गई। इस मौके पर नपा उपाध्यक्ष पवन सोनी, कैलाश विजवा, चन्द्रप्रकाश सौलंकी, बाबूलाल सैनी, मनोज सोलंकी, मनीष मोर्य, नंदन दायम, टेकचंद दायम आदि मौजूद रहे।

फोटो 16 जेएओ 13 - सेतु निगम के अधिकारियों से चर्चा करते हुए विधायक डॉ.पांडेय।