Naidunia
    Sunday, December 17, 2017
    PreviousNext

    प्रभारी मंत्री वापस जाओ, नहीं तो कोर्ट भवन यथावत बनाओ

    Published: Thu, 12 Oct 2017 09:24 PM (IST) | Updated: Thu, 12 Oct 2017 09:27 PM (IST)
    By: Editorial Team
    narottam 12 10 2017

    रीवा। रीवा में प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा को वकीलों के आक्रोश का सामना करना पड़ा है। रेलवे स्टेशन से लेकर कलेक्टर कार्यालय तक वकीलों ने प्रभारी मंत्री का घेराव किया। प्रभारी मंत्री वापस जाओ, नहीं तो कोर्ट भवन यथावत बनाओ के नारे भी लगाते रहे।

    इस दौरान मंत्री राजेंद्र शुक्ला और सांसद जर्नादन मिश्रा के खिलाफ भी नारेबाजी की। वकीलों को शांत करने के लिए प्रभारी मंत्री ने आश्वस्त किया कि उनकी मांग को वे शासन तक पहुंचाएंगे। इसके बाद वकीलों ने अपना आंदोलन वापस लेते हुए उन्हें बैठक में जाने के लिए रास्ता दिया।

    यहां दिलचस्प पहलू यह रहा कि कोर्ट भवन निर्माण कार्य को लेकर प्रभारी मंत्री ने अनभिज्ञता जाहिर करते हुए वकीलों को बताया कि उन्हें इस संबंध में जानकारी नहीं है। मालूम हो कि कोर्ट भवन को शहर से बाहर बनाया जा रहा है। इसी के विरोध में वकील प्रदर्शन कर रहे हैं।

    एसपी ने संभाला मोर्चा

    प्रभारी मंत्री का घेराव और लग रहे नारों के बीच प्रशासन व पुलिस अधिकारी सख्ते में आ गए। वे आनन-फानन में स्थिति को संभालने के लिए न सिर्फ मौके पर पुलिस बल के लिए वायरलेस सेट पर कंट्रोल रूम को सूचना दी बल्कि एसपी ललित शाक्यवार स्वयं भीड़ के बीच पहुंचकर स्थिति को संभालने में लगे रहे।

    सांसद जनार्दन भी रहे निशाने पर

    प्रभारी मंत्री के साथ बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे सांसद जनार्दन मिश्रा भी वकीलों के निशाने पर रहे और लगातार वकील उन पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते हुए इंजीनियरिंग कॉलेज की जमीन में बनाए जा रहे नवीन न्यायालय भवन को लेकर सांसद के प्रति आक्रोश जाहिर किया। वकीलों का कहना था कि सांसद को समस्या के संबंध में अवगत कराया गया था, लेकिन आश्वासन के बाद भी वे कोई पहल नहीं की।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें