रीवा। जिले के मऊगंज थाने की पुलिस ने ग्राम चंदेह में दबिश देकर शिव भरोसे पटेल पुत्र बहोरी पटेल के घर से 83 शीशी कफ सीरप जब्त किया है। इसी तरह पटेहरा गांव में दबिश देकर सतीश गुप्ता पुत्र अनिरूद्घ गुप्ता के घर से पुलिस के हाथ 97 शीशी कफ सीरप जब्त करके सीरप मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस को सूचना लगातार मिल रही थी कि उक्त कारोबारी लम्बे समय से प्रतिबंधित कफ सीरप का व्यापार कर रहे हैं। वहीं लागू आदर्श आचरण संहिता के चलते पुलिस इन दिनों कोरेक्स और शराब सहित अन्य तरह के मादक पदार्थों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। थाना प्रभारी अनूप सिंह ने बताया कि पकड़े गए कफ सीरप कारोबारियों से क्षेत्र में अन्य अवैध कारोबारियों के संबंध में पूछताछ भी की जा रही है।

0000000

मऊगंज सीएमओ निलंबित

रीवा। कार्य में लापरवाही पाए जाने पर मऊगंज नगर पंचायत के सीएमओ जयंत वर्मा को निलंबित कर दिया गया है और सीएमओ का प्रभार केएन सिंह को सौंपा गया है। उन्होंने अपना पद्भार ग्रहण करके कार्य भी शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि निलंबित सीएमओ श्री वर्मा चलाए गए सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम स्वच्छता अभियान की कम्प्यूटर में डाटा फीडिंग करने में लापरवाही कर रहे थे और इस पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित किया गया है।

0000000

व्यय पर्यवेक्षकों ने ली बैठक

रीवा। 28 नवम्बर को होने वाले मतदान को देखते हुए निर्वाचन आयोग द्वारा बनाए गए व्यय पर्यवेक्षक शुक्रवार को रीवा पहुंचे और उन्होंने बैठक करके जानकारी लेने के साथ ही आवश्यक निर्देश भी दिए। निर्वाचन आयोग द्वारा बनाए गए व्यय पर्यवेक्षक में तीन अधिकारी शामिल हैं और वे तमिलनाडू तथा यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी बताए जा रहे हैं।

0000000

यम द्वितीया कार्यक्रम 9 को

रीवा। चित्रांश परिवार द्वारा मनाए जाने वाला यम द्वितीया कार्यक्रम 9 नवम्बर को होगा और इस पर्व को लेकर एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें उपस्थित लोगों ने यम द्वितीया में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित रंगोली प्रतियोगिता, मेंहदी, कलश सज्जा, बच्चों की फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता सहित अन्य तरह के कार्यक्रम को लेकर तैयारी की गई है।

000000000

वृद्ध के निधन पर परिजनों ने किया नेत्रदान

रीवा। बोदाबाग निवासी शिवनदास का 93 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उनके निधन के बाद परिजन ने नेत्रदान की प्रक्रिया पूर्ण कराई। सिंधु सेवा मण्डल के कोषाध्यक्ष हीरालाल तनवानी के पिता के निधन पर परिजन ने खुशी फाउण्डेशन के सदस्यों से संपर्क करके परिजनों ने नेत्रदान की प्रक्रिया पूरी की है। परिजनों का कहना था कि उनके पिता समाजसेवी थे और वे अपनी आंखों का दान करने की इच्छा पूर्व में जाहिर किया था जिसके चलते मरणोपरांत नेत्रदान की प्रक्रिया पूरी करवाई गई।