- राजनीति से हटकर एक दूसरे से हाथ मिलाया और पूछा कैसा चल रहा है चुनाव प्रचार

संत हिरदाराम नगर। नवदुनिया प्रतिनिधि

हुजूर विधानसभा में शामिल बैरागढ़ एवं आसपास के ग्रामीण इलाकों में चुनाव प्रचार शुरू हो गया है। कांग्रेस एवं भाजपा उम्मीदवारों ने जनसंपर्क प्रारंभ कर दिया है। बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है।

दोनों पार्टियों के उम्मीदवार जनसंपर्क कर अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हैं। शनिवार को कांग्रेस उम्मीदवार नरेश ज्ञानचंदानी बैरागढ़ के पास ग्राम खजूरी सड़क में एक रसोई में शामिल होने पहुंचे। संयोग से उसी समय भाजपा उम्मीदवार रामेश्वर शर्मा पहुंच गए। आमना-सामना होते ही दोनों ने पहले हाथ मिलाया फिर गले लगे। दोनों ने एक दूसरे से पूछा कैसा चल रहा है चुनाव प्रचार। इस दौरान कांग्रेस एवं भाजपा के अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे। राजनीतिक कड़वाहट भूलकर एक-दूसरे से मिलने का यह संयोग कम ही नजर आता है।

जनसंपर्क, बैठकों का दौर शुरू

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद से जनसंपर्क और बैठकों का दौर शुरू हो गया है। कोलार के वरिष्ठ भाजपा नेता श्यामसिंह मीणा ने कांग्रेस में शामिल होने का एलान किया है। इस फैसले से बैरागढ़ कांग्रेस में उत्साह है। जिलाध्यक्ष ग्रामीण अरूण श्रीवास्तव, पार्षद अशोक मारण एवं मंजीत मारण ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली। नरेश ज्ञानचंदानी ने भी संबोधित किया। भाजपा उम्मीदवार रामेश्वर शर्मा ने बैरागढ़ के प्रबुद्घजनों से मुलाकात कर समर्थन मांगा। कार्यकर्ताओं ने भी लोगों से संपर्क किया। भाजपा से बगावत कर निर्दलीय पर्चा भरने वाले पूर्व विधायक जितेंद्र डागा ने अपने निवास पर समर्थकों की बैठक ली।