Naidunia
    Saturday, February 24, 2018
    PreviousNext

    जिला स्तरीय समिति की बैठक 22 को

    Published: Thu, 15 Feb 2018 08:36 PM (IST) | Updated: Thu, 15 Feb 2018 08:36 PM (IST)
    By: Editorial Team

    गुना। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में 22 फरवरी को शाम 4 बजे से अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की जिला स्तरीय समिति की बैठक रखी गई है। बैठक की अध्यक्षता जिला दण्डाधिकारी राजेश जैन करेंगे।

    ---

    घी के डिब्बे नहीं थी एमआरपी, राजीनामा राशि भी नहीं भरी

    गुना। नियंत्रक नापतौल भोपाल ने स्थानीय विके्रता दुर्गा फ्लोर मिल प्रो. बाबूलाल मित्तल लक्ष्मीगंज गुना के यहां दोडला घी के पांच किलोग्राम के डिब्बे पर एमआरपी, निर्माण का माह एवं वर्ष तथा एमआरपी के साथ एन्क्लुसिव ऑल टैक्स की घोषणा अंकित नहीं पाए जाने के कारण स्थानीय विक्रेता दुर्गा फ्लोर मिल एवं स्थानीय वितरक पंसारी ब्रदर्स प्रो. गिरराज अग्रवाल पर पांच-पांच हजार रुपये तथा निर्माता कंपनी दोड़ला डेयरी लिमिटेड हैदराबाद व कम्पनी के छह निदेशकों कुल सात व्यक्तियों पर 25 हजार रुपये प्रति व्यक्ति के मान से कुल 1 लाख 75 हजार रुपये की राजीनामा राशि आरोपित की है। यह राशि संबंधितों द्वारा जमा नहीं कराए जाने के फलस्वरुप यह प्रकरण मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी गुना के न्यायालय में दायर कर दिया गया है। उक्त प्रकरण 18 अगस्त 2017 को बाजार निरीक्षण के दौरान नापतौल निरीक्षक गुना द्वारा बनाया गया था।

    ---

    जिला पेंशन फोरम की बैठक आज

    गुना। नवीन कलेक्ट्रेट भवन में 16 फरवरी शाम 4 बजे से जिला पेंशन फोरम की बैठक का आयोजन रखा गया है। बैठक में पेंशनर्स व सभी विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे।

    ---

    एक या दो बेटियों वाले माता-पिता का होगा सम्मान

    गुना। पीसीपीएनडीटी अधिनियम के प्रचार-प्रसार एवं बेटी बचाओ कार्यक्रम के तहत परिवार नियोजन का स्थाई साधन अपनाकर मात्र 1 या 2 बेटियों वाले माता-पिता को रेडक्रास भवन में 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे से आयोजित सम्मान समारोह में सम्मानित किया जाएगा। दंपत्ति ग्रीन कार्ड या परिवार नियोजन प्रमाण-पत्र की प्रति साथ में अवश्य लावें।

    ---

    चोरी की शंका में चार साइकिल जप्त

    गुना। ऊमरी पुलिस ने चोरी की शंका में चार साइकिल जप्त की है। यह साइकिल आम नहीं है। बल्कि सरकार द्वारा बालिका प्रोत्साहन के लिए स्कूली छात्राओं को मुफ्त दी जाने वाली हैं। इसलिए मामला खास हो गया है। सीएसपी राजेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि सूचना पर ऊमरी पुलिस ने एक व्यक्ति के घर पर दबिश दी। इस दौरान उक्त व्यक्ति तो भाग गया, लेकिन एक मिनीडोर में चार सरकारी साइकिल मिलीं, जिन्हें जप्त किया गया। पुलिस शिक्षा विभाग से पता कर रही है कि यह साइकिल किस स्कूल की है। वहीं उस व्यक्ति व उसके साथियों की तलाश की जा रही है, जिसके घर साइकिल मिलीं।

    ---

    सेन संकल्प महारैली कल

    गुना। सेन समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करने के लिए मप्र युवा समाज संगठन के द्वारा 17 फरवरी को चेतना रैली व धरना भोपाल में दिया जाएगा। इसके लिए संगठन के पदाधिकारी संपर्क कर रहे हैं। जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार सेन ने बताया कि 6 फरवरी को महारैली के लिए गुना से ट्रेन द्वारा भोपाल के लिए सेन बंधु रवाना होंगे।

    ---

    कामर्स एवं एग्रीकल्चर विषय के लिए सौंपा ज्ञापन

    कुंभराज। शासकीय स्कूल में कामर्स एवं एग्रीकल्चर विषय न होने से बहुत से छात्र-छात्राएं अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाने को लेकर नगर के छात्र-छात्राओं ने संकुल प्रभारी डीएस भदौरिया को एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उन्होंने आने वाले सत्र में कामर्स संकाय चालू करने मांग की। उक्त ज्ञापन जिला मंत्री एवं सांसद प्रतिनिधि हरज्ञान सिंह गुर्जर के नेतृत्व में सौंपा गया। इस अवसर पर स्कूल शिक्षक विष्णु साहू, राहुल शर्मा, निखिल सोनी, छात्रों में छात्र-छात्राएं शिवानी मीना, पूजा मीना, मयूरी भंडारी, सोनम बनो, अंकित रजक, हर्ष चौरसिया, अनिल मीना, यश जैन, नवीन, अनुराग आदि छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

    ---

    और जानें :  # rs˜t ô;heg mrbr; fUe
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें