पेज-16

..............

राधा तिराहा के पास सड़क किनारे नहीं लगाए पेवर ब्लॉक, ठेकेदार को दें नोटिस

- निगमायुक्त ने टीएल बैठक में की विभागों की समीक्षा

सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

नगर निगम आयुक्त अनुराग वर्मा ने बुधवार को विभिन्न विभागों के कामों की समीक्षा करते हुए कहा कि शहर के सभी चौराहों पर सौंदर्यीकरण के छोटे-छोटे काम कराए जाएं। मुख्यमंत्री अधोसंरचना में राधा टॉकीज से डिंपल पेट्रोल पंप तक सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार ने पेवर ब्लॉक नहीं लगाए हैं इसलिए उसे नोटिस देकर कार्रवाई करें। उन्होंने स्थापना शाखा को निर्देश दिए कि एक सप्ताह के अंदर क्रमोन्नति की कार्रवाई करें। इसमें लापरवाही की गई तो स्थापना प्रभारी पर कार्रवाई होगी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग में लिपिक सादिक खान को स्थानांतरित करने, अंशकालीन कर्मचारियों को एमआईसी के निर्णय अनुसार वेतन देने और सेवानिवृत कर्मचारियों को उनकी राशि का पूरा भुगतान करने के निर्देश भी दिए।

पार्क की केंटीन पर क्या कार्रवाई की

राजस्व अधिकारी बृजेश तिवारी को राजस्व की वसूली में तेजी लाने और बाजार विभाग को दुकान किराए के बिल जारी करने के निर्देश दिए। डॉ. हरीसिंह गौर पार्क की केंटीन के संबंध में की गई कार्रवाई से अवगत कराने के निर्देश दिए। निगमायुक्त ने कहा कि नाली एवं सड़क निर्माण कराने के आवेदनों पर संबंधित वार्डो के इंजीनियर मौके पर जाकर निरीक्षण करें और रिपोर्ट पेश करें। उन्होंने कहा कि राजीव आवास योजना, आईएचएसडीपी एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के बीएलसी घटक की शिकायतों का तत्काल निराकरण करें।

समस्याओं का निराकरण न करने पर लगाएं जुर्माना

आयुक्त ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का भी समय पर निराकरण न करने पर संबंधित अधिकारी के विरूद्व जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। अवैध होर्डिंग्स को हटाने की कार्रवाई करने और मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सामूहिक विवाह के आयोजन की तैयारी करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ताओं से संपर्क कर उनकी समस्या का निराकरण करें।

ग्रीन बेल्ट मामले में क्या कार्रवाई हुई

आयुक्त ने कहा कि ग्रीन बेल्ट के नोटिस जारी होने के बाद की गई कार्रवाई के संबंध में आज ही रिपोर्ट पेश करें। साथ ही अवैध कालोनियों के संबंध में की जा रही कार्रवाई की जानकारी दें। नामांतरण के लंबित प्रकरणों का एक सप्ताह में निराकरण करें। आयुक्त ने कहा कि शहर में पानी की टंकियों की सफाई के संबंध में उन्हें जानकारी दें, जिससे वे स्वयं उपस्थित होकर सफाई का काम देख सकें। बैठक में सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के नवागत सीईओ राहुल सिंह भी मौजूद थे।

...................

फोटो 1403 एसए 26- सागर। अधिकारियों की बैठक लेते हुए आयुक्त अनुराग वर्मा।

---------------------