लीड पेज-16

.....................

सड़क पर जो दिखा जब्त कर लिया, नालियों के ऊपर की फर्शी तोड़ी

- निगम की अतिक्रमण कार्रवाई का ठेले वालों में नहीं दिख रहा डर

सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

नगर निगम की अतिक्रमण विरोधी मुहिम में बुधवार को सड़क और नाली के ऊपर जो कुछ भी दिखा, निगम के अतिक्रमण अमले ने उसे जब्त कर लिया। कार्रवाई के दौरान अमले ने कुछ हाथ ठेले और कूलर सहित अन्य सामान भी जब्त किया, लेकिन साबूलाल मार्केट में लगने वाले सब्जी के ठेलों के संचालकों में निगम की कार्रवाई का डर नहीं दिख रहा है। निगम के अमले के जाने के बाद यहां फिर सड़कों पर ठेले नजर आने लगते हैं।

नगर निगम आयुक्त के निर्देश पर निगम का अतिक्रमण अमला बुधवार को शाम 5 बजे तीनबत्ती से राधा तिराहा तक घूमा। निगम के अमले को देखकर फल एवं कपड़ा विक्रेता हाथ ठेला लेकर गलियों से भागते हुए नजर आए। कुछ दुकानदार नाले के बाहर भी सामान रखे हुए थे। पिछले कुछ दिनों की समझाइश के बाद निगम के अमले ने नालों के ऊपर भी जो सामान रखा मिला, उसे भी जब्त करके निगम स्टेडियम कार्यालय में रख लिया। कार्रवाई के दौरान निगम के अमले ने तीन कपड़ों के हाथ ठेले, एक कूलर, खस और नालों के ऊपर रखे दो काउंटरों को जब्त कर लिया। निगम की कार्रवाई के बाद बाजार में शहर की सड़कें चौड़ी नजर आने लगीं।

नालियों के ऊपर की फर्शी तोड़ी, शाम को फिर दिखे ठेले

कार्रवाई के दौरान बुधवार को निगम के अमले ने गुजराती बाजार की कुछ दुकानों के बाहर नालियों के ऊपर रखीं फर्शी को भी तोड़ दिया। निगम प्रशासन की इस कार्रवाई से कुछ दुकानदार नाराज भी दिखे। फर्शी हटाने के बाद कई दुकान आसपास के दूसरे दुकानदारों पर भी कार्रवाई करने का बोलते हुए नजर आए। वहीं कार्रवाई के डर से कुछ दुकानदारों ने खुद ही अपनी फर्शी निकालकर दुकानों के अंदर रख लीं। वहीं नगर निगम का अमला कार्रवाई करके लौटा तो शाम को एक बार फिर सड़कों पर ठेले नजर आने लगे। साबूलाल मार्केट में निगम की कार्रवाई के बाद कई सब्जी विक्रेता सड़क पर सब्जी बेचते हुए दिखाई दिए, जबकि गुजराती बाजार में सड़क के दोनों ओर एक भी ठेला नजर नहीं आया।

जब्त सामान छोड़ने आते हैं फोन, पुलिस लाइन भेजे जा रहे ठेले

नगर निगम के अतिक्रमण शाखा प्रभारी संजय सोनी ने बताया कि नगर निगम द्वारा हाथ ठेलों को जब्त करने के बाद उन्हें अब पुलिस लाइन में रखवाने की कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार, ठेले जब्त करने के बाद निगम के कर्मचारियों पर ठेला और सामान छोड़ने के लिए लगातार कई जनप्रतिनिधियों व अन्य लोगों के फोन आते हैं, जिसके चलते निगम का अतिक्रमण अमला यह सामान अब पुलिस लाइन में रखने वाला है। अतिक्रमण विभाग द्वारा बुधवार को जब्त किए गए हाथ ठेलों को भी पुलिस लाइन में रखने की तैयारी की जा रही है।

.........

बॉक्स......

सामान रखने के चक्कर में चैनल में ताला, खिलाड़ी परेशान

नगर निगम अमले द्वारा शहर से सामान जब्त करके नगर निगम स्टेडियम में रखा जा रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से कर्मचारियों ने यहां चैनल में ताला डाल दिया है। इस दौरान स्टेडियम परिसर में हॉकी सहित अन्य खिलाड़ी व दर्शक पहुंच रहे हैं, लेकिन टॉयलेट के चैनल गेट पर ताला लगा होने से खिलाड़ियों के लिए असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा स्टेडियम में आने वाले खिलाड़ी पीने के पानी के लिए भी परेशान हैं क्योंकि यहां लगे नल टूट चुके हैं और टंकी में भी पानी नहीं रहता। अतिक्रमण शाखा प्रभारी का कहना है कि कुछ ही देर के लिए गेट बंद रहता है और यहां बहुत कम ही खिलाड़ी आते हैं।

.....................

फोटो 1403 एसए 3- सागर। सामान रखा होने के कारण टॉयलेट जाने वाले चैनल गेट में ताला लगा रहता है।

फोटो 1403 एसए 12- सागर। कार्रवाई के दौरान मटके उठाते हुए निगमकर्मी।

फोटो 1403 एसए 13- सागर। कार्रवाई के दौरान नाले के ऊपर से फर्श तोड़ते हुए निगमकर्मी।

फोटो 1403 एसए 14- सागर। दुकान के बाहर रखे कूलर को जब्त करते हुए निगम कर्मचारी।

फोटो 1403 एसए 15- सागर। निगम के अमले के जाने के बाद साबूलाल मार्केट में दोबारा सड़क पर हाथ ठेले खड़े हो जाते हैं।

-----------------