- सवा लाख रुपए टैक्स रिकवरी

सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

सागर। बंडा, शाहगढ़ क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित व्यावसायिक वाहनों के खिलाफ परिवहन विभाग के अभियान शुुरू दिया है। इन वाहनों से विभाग को हर माह लाखों रुपए के राजस्व का नुकसान हो रहा था।

परिवहन विभाग के अमले ने वाहन चैकिंग के दौरान बंडा, शाहगढ़ और दलपतपुर क्षेत्र में वाहन चैकिंग के दौरान आधा दर्जन से अधिक व्यावसायिक वाहनों को बिना परमिट के संचालित होना पाए जाने पर जब्त कर थाने में रखवा दिया। आरटीओ प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया वाहन चैकिंग के दौरान बरायठा में 3 जीप, बण्डा में 2 वाहन ओवरलोड, शाहगढ़ में 2 वाहन, दलपतपुर उप थाने में 3 वाहनों को जब्त कर रखा गया। उक्त वाहन बिना दस्तावेज व नियम विरूद्ध तरीके से क्षमता से अधिक सवारी ले जाते पाए गए थे।

मौके पर वाहन चालकों के पास परमिट, फिटनेस, बीमा, प्रदूषण प्रमाण पत्र नहीं पाये गये। उन्होंने बताया जप्त वाहनों से 1 लाख 25 हजार प्रस्तावित टैक्स वसूल किया जावेगा। चैकिंग दस्ते में निरीक्षक जगदीश प्रसाद उईके व अन्य अमला साथ था। आरटीओ शर्मा ने वाहन संचालकों से वाहन में स्पीड गर्वनर, वाहन की कंडीशन, बीमा, फिटनेस, प्रदूषण प्रमाण पत्र,मोटरयान कर भुगतान प्रमाण, फर्स्ट एड बॉक्स, अग्निशमन यंत्र, चालक का हैवी लायसेंस एवं ड्रेस में वाहन का संचालन करने की हिदायत दी। उन्होंने बताया नियमों का पालन न करने पर वाहन मालिकों कार्रवाई जारी रहेगी।