सिटी पेज - 15

-------------------------

- पांच दिवसीय शिविर में कराए गए 34 संकल्प

सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

राजघाट रोड स्थित कबीर धाम में चल रहे पांच दिवसीय आध्यात्मिक सत्संग शिविर का गुरुवार को समापन हो गया। अंतिम दिवस पर प्रातः जागरण प्रार्थना, गुरूमहिमा का पाठ, आरती पश्चात सभी शिविरार्थियों को 34 संकल्प कराए गए।

समापन कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि नगर विधायक शैलेन्द्र जैन, नरयावली विधायक प्रदीप लारिया एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष हीरा सिंह शामिल हुए। शिविरार्थियों को पुरस्कार के साथ प्रमाण पत्र वितरित किए गए। साथ ही प्रदेश में 9वां स्थान प्राप्त करने वाली संध्या ठाकुर नयाखेड़ा सहित मेधावी छात्र-छात्राओं को संस्था की ओर से पुरस्कृत किया गया। साथ ही सभी शिविरार्थियों को भी प्रमाण पत्र एवं अभिनंदन पत्र भेंटकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने संस्था के विकास के लिए हरसंभव सहयोग देने का आश्वासन दिया।

श्रेष्ठ जीवन के लिए सद्गुण ग्रहण करें

कार्यक्रम में कबीर पंथ का मुख्य पूजन, गुरू पूजन चौका आरती की गई। आचार्य महाराज ने कहा कि व्यक्ति को श्रेष्ठ जीवन व्यतीत करने के सद्गुणों को ग्रहण करना चाहिए। उन्होंने आदर्श जीवन के गुण भी बताए। साथ ही उन्होंने कंठी पहनने का महत्व, माथे पर तिलक लगाने का महत्व बताया। इस मौके पर बड़ी संख्या में भक्त गण उपस्थित थे।

-----------------------------

फोटो केप्सन - 1406 एसए 30 सागर। कबीर धाम में मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान करते विधायक शैलेन्द्र जैन।