- मेडिकल स्टूडेन्ट्स की परेशानी हुई कम, कमिश्नर के निर्देश पर तुरंत लग गए एसी

- तीन घंटे तक बीएमसी में रहे कमिश्नर, अलग-अलग कई विभागों की ली बैठक

सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

बीएमसी के छात्र अब वातानुकूलित अध्ययन कक्षों में पढ़ाई कर सकेंगे। मेडिकल स्टूडेन्ट्स लंबे समय से रीडिंग रूम में एसी लगवाए जाने की मांग करते आ रहे थे, लेकिन डिब्बों में पैक एयर कंडीशर को खोला नहीं जा रहा था। गुरुवार को कमिश्नर मनोहर दुबे बीएमसी पहुंचे। करीब तीन घंटे तक वहां रुके। स्टूडेन्ट्स एवं विभाग के लोगों की परेशानियां जानीं और तुरंत निर्णय लेते हुए कमियां दूर करने का आदेश दिया।

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं व नई सुविधाओं को लेकर गुरुवार को कमिश्नर मनोहर दुबे ने बीएमसी सभाकक्ष में अलग-अलग विभागों की बैठक ली। उन्होंने विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने विभागों को विकसित करें, जो भी जरूरत है उसका प्रपोजल मेरे पास भेजें। जो भी कमियां हैं, उन्हें तुरंत दूर किया जाएगा। मेडिकल स्टूडेंट्स की परेशानी देखते हुए उन्होंने रीडिंग रूम में तुरंत एसी लगाने के निर्देश दिए। आनन फानन में एसी लगा दिए गए, कमिश्नर ने मेडिकल छात्राओं से उद्घाटन भी करा दिया।

कमिश्नर की दूसरी बैठक में पीडब्ल्यूडी, हाउसिंग बोर्ड, पीएचई नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे। पीएचई विभाग के अधिकारियों से कमिश्नर ने पानी के लिए बिछाई गई पाइप लाइन की गड़बड़ी के विषय में जानकारी मांगी। अधिकारी संतुष्ट उत्तर नहीं दे पाए तो उन्होंने 7 दिन का समय देते हुए बिछाई गई पाइप लाइन में खराबी व उसका नक्शा व पूरी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। वहीं निगम से बीएमसी में पर्याप्त पानी देने व हाउसिंग बोर्ड द्वारा तैयार किए गए क्वार्टरों व नक्शे की जानकारी मांगी है।

गंभीरता से करें काम

कमिश्नर ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को निर्देश देते हुए करे कहा कि सभी विभाग अपना काम समय अवधि में गंभीरता के साथ करें। हाउसिंग बोर्ड से किए गए काम की रिर्पोट व नक्शा के साथ अन्य विभागों के कामों का रिव्यू करने की जिम्मेदारी बीएमसी के डीन डॉ. जीएस पटेल को दी है। इसके साथ ही एक कमरे में बीएमसी की रिपेरिंग व व्यवस्थाओं का जायजा व आपातकालीन समय में रिपेरिंग कार्य के लिए तीनों विभागों के कर्मचारियों को ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए है।

-------------

2 जुुलाई को होगी समीक्षा बैठक

कमिश्नर ने बच्चों के रीडिंग रूमों को वातानुकूलित करने की सौगात दी है। वहीं तीन घंटे तक अलग-अलग विभागों की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णयों पर चर्चा व कार्ययोजना तैयार की गई। जिसकी समीक्षा 2 जुलाई को करने के निर्देश दिए हैं।

डीएस पटैल, डीन, बीएमसी सागर

------------------------------------

फोटो- 1406 एसए 37- सागर। बीएमसी में बैठक लेते हुए कमिश्नर व विभागों के अधिकारी।