(नोटः इस खबर के साथ....आधा गिलास पानी अभियान का लोगो जरूर लगाएं)

-----------------

हेडिंग-

- मेडिकल कॉलेज के डीन ने भी की नवदुनिया के अभियान की प्रशंसा

सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

जल बचे तो कल बचे इस उद्देश्य को लेकर नवदुनिया द्वारा चलाए जा रहे आधा गिलास पानी अभियान को हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है। गुरुवार को शहर के एक रेस्टोरेंट संचालक ने इस मुहिम से प्रभावित होते हुए अपने संस्थान पर आधा गिलास पानी अभियान के पोस्टर लगा लिए। वहीं बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जीएस पटेल ने भी मुहिम से जुड़ते हुए लोगों से पानी बचाने की अपील की।

रोटरी क्लब फीनिक्स के अध्यक्ष व शहर में एक रेस्टोरेंट के संचालक मुकेश साहू ने आधा गिलास पानी अभियान को समर्थन देते हुए अपने संस्थान के मुख्य द्वार व काउंटर पर आधा गिलास पानी का बोर्ड लगा दिया है। मुकेश का कहना है कि उन्होंने अपने कर्मचारियों से कहा है कि रेस्टोरेंट में आने वाले कस्टमर्स को शुरुआत में आधा-आधा गिलास पानी ही परोसें। कस्टमर्स को आवश्यकता पड़ने पर उन्हें फिर से पानी परोसा जाए। उन्होंने अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि यदि शहर का हर व्यक्ति इसी सोच को लेकर चलेगा तो हम निश्चित रूप से पेयजल की समस्या पर किसी हद तक काबू पा लेंगे।

फोटो- 1406एसए 27

----

इस अभियान से लोग जागरूक होंगे

पानी को जरूरत के मुताबिक ही खर्च करना चाहिए। व्यर्थ पानी बहाकर हम अपना और आने वाली पीढ़ियों का नुकसान कर रहे हैं। यह कहना है बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जीएस पटेल का। गुरुवार को नवदुनिया के आधा गिलास पानी अभियान से जुड़ते हुए उन्होंने कहा कि इस अभियान से हर व्यक्ति को जुड़ना चाहिए, क्योंकि जब हम जागरूक होंगे तभी पानी को बचा पाएंगे। उन्होंने नवदुनिया के इस अभियान की प्रशंसा करते हुए उम्मीद जताई कि आम लोगों को जागरूक करने और समाज को नई दिशा दिखाने के लिए इस तरह के अभियान नवदुनिया आगे भी चलाता रहेगा।

फोटो- 1406एसए 26

-------