- गृह एवं परिवहन मंत्री ने सुनी लोगों की समस्याएं

खुरई/ मालथौन। नवदुनिया न्यूज

खिरियाकलां गांव में गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह की मौजूदगी में लोक कल्याण शिविर का आयोजन किया। शिविर में 2300 हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के तहत लाभान्वित किया। इस मौके पर श्री सिंह ने कहा कि क्षेत्रवासियों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर न लगाना पड़े, इसके लिए प्रत्येक 4-5 ग्राम पंचायतों के बीच लोक कल्याण शिविर का आयोजन किया जाता है। शिविरों में शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाती है, साथ ही हितग्राहियों को लाभान्वित भी किया जाता है। शासकीय अधिकारी ग्रामवासियों की समस्याएं सुनते हैं और मौके पर ही निराकरण का प्रयास करते हैं। क्षेत्र में अब तक 50 से ज्यादा शिविर आयोजित किए जा चुके हैं। श्री सिंह ने शिविर में प्रधानमंत्री आवास के 336 स्वीकृति पत्र, 1386 संबल योजना के स्मार्ट कार्ड, बिजली बिल माफी के 429 प्रमाण-पत्र, 27 को कल्याणी पेंशन, 5 को राशन पचएॅ, 146 को आवासीय पट्टे और 12 उज्जवला गैस कनेक्शन वितरित किए। उन्होंने इन पांचों पंचायतों में विगत पौने पांच वर्षों में हुए विकास कार्यों का ब्यौरा देते हुए बताया कि ग्राम पंचायत चारौदा में पांच करोड़, सेमरा लोधी में चार करोड़, बमनौरा में 10 करोड़, हरदौट में साढ़े तीन करोड़ और ग्राम पंचायत पातीखेड़ा में चार करोड़ रूपए के विकास कार्य स्वीकृत हुए। श्री सिंह ने कहा विकास की यह यात्रा रूकने वाली नहीं है। जो काम अभी छूट रहे हैं, वह भी शीघ्र कराए जाएंगे। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि, भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

गृहमंत्री ने किया क्षत्रिय समाज धर्मशाला का लोकार्पण

अमझिरा धाम मंदिर में क्षत्रिय समाज द्वारा बनवाई गई धर्मशाला का रविवार को गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने लोकार्पण किया। कार्यक्रम में श्री सिंह ने कहा कि क्षत्रियों ने राजाओं के रूप में संस्कृति, परम्परा और मर्यादा का संरक्षण किया है। क्षत्रियों का इतिहास त्याग और वीरता से भरा है। उन्होंने भगवान राम, महाराणा प्रताप और महाराज छत्रसाल का उदाहरण देते हुए बताया कि क्षत्रिय कभी अपने सिद्धांत, मूल्य और प्रतिज्ञा से समझौता नहीं करता। उन्होंने समाज के प्रतिष्ठित और वरिष्ठ जन सामाजिक कुरीतियां समा'त करने का प्रयास करें। यही कुरीतियां समाज के विकास में बाधक होती हैं। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में क्षत्रिय समाज और क्षेत्र के लोग उपस्थित रहे।

आर्थिक सहायता का स्वीकृति पत्र सौंपा

भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व जिलाध्यक्ष श्रीमती सरोज सिंह ने ग्राम मांदरी में बबलू राजा बुंदेला और उनकी पत्नी को 25 हजार रूपए की आर्थिक सहायता का स्वीकृति पत्र सौंपा। बबलू राजा की पुत्री की विगत दिनों पानी में डूबने से मौत हो गई थी।

1208 एसजीआर 158 खुरई। खिरियाकलां गांव में लोगों की समस्याएं सुनते गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह।