- आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में सीटें बढ़ने के बाद भी 625 विद्यार्थी रह गए एडमिशन से वंचित।

- गर्ल्स डिग्री कॉलेज में आज जारी होगी यूजी की 800 सीटों के लिए कटऑफ लिस्ट।

- सीटें बढ़ने से साइंस और कॉमर्स में सभी को मिला एडमिशन, बीए में रह गए वंचित।

सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

शासकीय कॉलेजों में प्रवेश से वंचित विद्यार्थियों की संख्या अधिक होने की वजह से अधिकांश कॉलेजों में 25-25 फीसदी सीटें बढ़ाकर विद्यार्थियों को प्रवेश दे दिया गया। इससे साइंस और कॉमर्स संकाय में लगभग सभी विद्यार्थियों को एडमिशन मिल गया है। सिर्फ बीए में प्रवेश से विद्यार्थी वंचित रह गए हैं। रविवार को भी जिले के सभी शासकीय कॉलेज खुले रहे और 25 फीसदी बढ़ी हुई सीटों के लिए कटऑफ लिस्ट जारी की गई। शहर के गर्ल्स डिग्री कॉलेज में रविवार को सूची जारी नहीं हो पाई। एडमिशन प्रभारी डॉ. अरविन्द बोहरे ने बताया कि कॉलेज में सोमवार को रिक्त सीटों पर कटऑफ लिस्ट जारी की जाएगी।

800 सीटों पर दिया जाएगा प्रवेश

एक्सीलेंस गर्ल्स डिग्री कॉलेज में एससी-एसटी की रिक्त सीटों पर सामान्य व ओबीसी वर्ग की करीब 800 छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा। जिनकी सूची सोमवार सुबह साढ़े दस बजे जारी की जाएगी। लिस्ट में नाम आने के बाद छात्राएं 14 जुलाई तक फीस जमा कर सकेंगी। डिग्री कॉलेज में इसके बाद भी 900 छात्राएं प्रवेश से वंचित रहेंगी। तो वहीं आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में रविवार को 613 सीटों पर एडमिशन के लिए कटऑफ जारी की गई। इसके बाद भी करीब 625 विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रह गए हैं।

पीजी में भी बढ़ी सीटें

गर्ल्स डिग्री कॉलेज में पीजी के अधिकांश कोर्सों में 10-10 सीटें बढ़ा दी गई हैं, जिनकी सूची भी सोमवार को जारी की जाएगी। पीजी में छात्राएं 13 अगस्त तक और यूजी में छात्राएं 14 अगस्त तक फीस जमा कर पाएगी। आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में एससी-एसटी, गर्ल्स, विकलांग कोटे में सभी विद्यार्थियों को एडमिशन मिल गया है। सिर्फ सामान्य और ओबीसी वर्ग के विद्यार्थी ही प्रवेश से वंचित रह गए हैं।

--------------------------------------