पेज- 4 (ग्वालियर पेज)

-----------------

हेडिंग - एक पुराने मामले में डीपीसी की बढ़ी मुश्किलें, संचालनालय ने 15 दिन में मांगा जवाब

- सीधी में डीपीसी के पद पर रहते हुए अधीनस्थ स्टाफ की नियम विरूद्घ पदोन्नाति की थी।

सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

जिला शिक्षा केन्द्र में जिला परियोजना समन्वयक के पद पर पदस्थ एचपी कुर्मी की मुश्किलें एक पुराने मामले में अब बढ़ती नजर आ रही हैं। संचालनालय ने डीपीसी एचपी कुर्मी को नोटिस देकर 15 दिन के अंदर जवाब मांगा है। जवाब प्रस्तुत न करने पर एक पक्षीय कार्रवाई करने की बात कही गई है। दरअसल सीधी में डीपीसी के पद पर रहते हुए एचपी कुर्मी के खिलाफ अधीनस्थ स्टाफ की नियम विरूद्घ तरीके से पदोन्नति करने के आरोप हैं। जिसकी जांच कराई गई है। इसके बाद अब संचालनालय ने डीपीसी से उनका पक्ष मांगा है। आदेश में कहा गया है कि डीपीसी एचपी कुर्मी के खिलाफ विभागीय जांच प्रस्तावित है। इस संबंध में 15 दिन के अंदर अपना जवाब प्रस्तुत करें। इसके साथ ही यह भी स्पष्ट करने के लिए कहा गया है कि आप मौखिक या व्यक्तिगत सुनवाई चाहते हैं।

डीपीसी इस मामले से जुड़े यदि गवाह पेश करना चाहते हैं तो उनकी जानकारी भी उन्हें संचालनालय लोक शिक्षण को 15 दिन के अंदर पते सहित देना है।

नोटिस में कहा गया है कि तय समय-सीमा में जवाब प्रस्तुत न होने पर डीपीसी के खिलाफ एक पक्षीय कार्रवाई करने का निर्णय लिया जाएगा। डीपीसी पर सीधी

में इसी पद पर रहते हुए संविदा आधार पर पदस्थ लिपिकों को नियम विरुद्घ संविदा लेखापाल के पद पर पदोन्नात करने के आरोप लगे हैं।

------------------------------