पुलिस कर्मचारियों को मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा पर ही मिल सकेगी छुट्टी

- चुनाव ड्यूटी के कारण अवकाश पर रोक

सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

विधानसभा चुनाव की तैयारियों के चलते जिले में पुलिस कर्मचारियों के अवकाश पर आगामी आदेश तक रोक लगा दी है। कर्मचारी या उसके परिवार के किसी सदस्य के बीमार होने की स्थिति में ही मेडिकल बोर्ड के सर्टिफिकेट के आधार पर छुट्टी मंजूर की जाएगी।

चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद एसपी ने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को आदेश जारी किए हैं। निरीक्षक से लेकर आरक्षकों पर यह आदेश लागू होगा। कोट पेशी या विभागीय काम से पुलिस मुख्यालय जाने के लिए एसपी से स्वीकृति लेनी होगी। जिले में अधिकारी, कर्मचारियों की संख्या 1650 है। इनमें ट्रेनीज स्टाफ शामिल नहीं किया गया है। इन्हें चुनाव ड्यूटी के लिए रिजर्व रखा गया है। एसपी सतेंद्र कुमार शुक्ल ने बताया प्रशासन के साथ हुई बैठक में अधिकारी और कर्मचारियों के अवकाश पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है। चुनाव आयोग के भी ऐसे निर्देश है। दैनिक ड्यूटी के साथ-साथ चुनाव कार्य करना अनिवार्य है।

हर दिन देना होगी रिपोर्ट

चुनाव के चलते थाना प्रभारियों को स्टाफ की रिपोर्ट हर दिन कंट्रोल रूम और एसपी आफिस में देनी होगी। जो कर्मचारियों किन्हीं कारणों से अनुपस्थित रहते या देरी से थाने आते है उनसे स्पष्टीकरण लिया जाएगा। कंट्रोल रूम में 8 घंटे की 3 शिफ्ट में 6-6 कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। जरूरत पड़ने पर जो भी कर्मचारी विभागीय कार्य व कोर्ट के काम से मुख्यालय छोड़ेगा, उसे वरिष्ठ अधिकारी से मंजूरी लेनी होगी।

--------------------------------------

फाइल फोटो- 1310एसए 46 सागर। पुलिस कंट्रोल रूम, सागर