बॉटम खबर..

-----------------------

जीआरपी ने स्टेशन पर लगवाया सेल्फी प्वाइंट का बोर्ड

- सेल्फी प्वाइंट पर युवक-युवती का अच्छा रूझान

सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

वैसे तो स्टेशन पर फोटो खींचना कानूनन मना होता है, लेकिन मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए इस बंदिश को खत्म कर जीआरपी ने खुद सेल्फी प्वाइंट बनवाकर लगवाया है। यदि वोट के प्रति युवाओं को जागरूक करने के लिए कोई सेल्फी फोटो लेना चाहता है तो जीआरपी द्वारा स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक एक पर सेल्फी प्वाइंट बनाया है। अधिकारियों के अनुसार जीआरपी एसपी रविंद्र जैन के निर्देशन में यह सेल्फी प्वाइंट बोर्र्ड यहां रखा गया है।

सेल्फी प्वाइंट देखकर युवा भी आर्कषित हो रहे हैं, जो सेल्फी खींचने के बाद सोशल मीडिया पर इसे पोस्ट कर वोट डालने को लेकर जागरूकता बढ़ा रहे हैं। अधिकारियों के अनुसार जिला निर्वाचन की इस पहल के बाद सोशल मीडिया पर मतदान सेल्फी बोर्र्ड देखने मिल रहे है। सेल्फी बोर्र्ड में वोट डालने को लेकर कुछ स्लोगन भी लिखे हुए हैं। जिसे देख युवक-युवतियां यहां पहुंचकर सेल्फी जरूर ले रहे हैं।

लोकतंत्र हम से है

स्टेशन पर मौजूद युवक हर्षित जैन ने सेल्फी लेने के बाद सोशल मीडिया पर डाला, उनसे जब वोट करने को लेकर चर्चा की तो उन्होंने बताया कि इस बोर्ड में लिखा है लोकतंत्र हम से है, वोट करें गर्व से यह बात मुझे अच्छी लगी और सेल्फी प्वाइंट होने के कारण एक सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर भी डाल दी। युवक के अनुसार लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए और वोट की महत्वता के लिए वोट डालना जरूरी है। जीआरपी थाना प्रभारी बृजेंद्र मिश्रा ने बताया कि

सेल्फी प्वाइंट का बोर्ड लगाने के बाद कोई सेल्फी ले या नहीं पर रूक कर पढ़ता जरूर है।

---------------------------

फोटो क्रमांक- 1310 एसए 28- जीआरपी थाने के बाहर लगा सेल्फी बोर्र्ड।