- चुनावी माहौल में नोट व शराब तस्करी पर रहेगी विशेष नजर

सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

चुनाव के दौरान बंद वाहनों में नोट और शराब की तस्करी करने वाले लोगों की निगरानी के लिए स्टेट सर्विलांस टीमों ने काम करना शुरू कर दिया है। टीम में पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारी शामिल किए गए हैं। वाहन चैकि ंग की वीडियो रिकॉर्डिंग होगी।

जिले में शहर व गांवों के तिराहे-चौराहों पर रेडियम लैंप लगे रोड स्टॉपर लगाए गए हैं, ताकि रात में दूर से वाहनों को तिराहे चौराहों पर स्टॉपर और चैकिंग दस्ता दिखाई दे। स्टॉपर पर चालक को वाहन रोकना होगा। दस्ता अधिकारी के आदेश पर टीम के सदस्य वाहन चैक करेंगे। उसमें सवार लोगों के नाम और मोबाइल नंबर नोट करेंगे। वाहन के दस्तावेज और चालक का लायसेंस चैक करेंगे। वाहन में यदि नोट के बंडल और शराब की पेटियां पाई जाती हैं तो चालक सहित उसमें सवार लोगों को पास के थाने लाकर कार्रवाई की जाएगी।

32 थाना क्षेत्रों में लगाई टीमें

ट्रैफिक डीएसपी संजय खरे ने बताया टीम में 6 से 8 सदस्य पुलिस और प्रशासन के शामिल किए गए हैं, इनमें एक ऑपरेटर भी शामिल है, जो चैकिंग कार्रवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग करेगा। जिले के 32 थाना क्षेत्रों में हाई-वे, स्टेट हाई-वे और तिराहे चौराहों पर स्टेट सर्विलांस टीमें लगाई गई है। उल्लेखनीय है कि दमोह, गुना और जबलपुर जिले में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद वाहन चैकिंग के दौरान कार से लाखों रुपए जब्त किए जा चुके हैं।

हल्के वाहनों का हो रहा उपयोग

संदेह है कि कतिपय लोगों को चुनाव में फायदा पहुंचाने के लिए रुपए व शराब एक जिले से दूसरे जिलों में लाने-ले-जाने के लिए हल्के वाहन कार का उपयोग किया जा रहा है।

---------------------------------------

फोटो नंबर 13010 एसए 38 सागर। वाहन चैकिंग के लिए तिराहे-चौराहे पर स्टॉपर लगाए।