Naidunia
    Saturday, February 24, 2018
    PreviousNext

    शराब दुकान और अहाते हटाने गाइड लाइन का इंतजार

    Published: Wed, 15 Nov 2017 07:23 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 07:23 PM (IST)
    By: Editorial Team

    सिटी पेज 15 की लीड

    - शहर में पांच अहाते संचालित

    सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

    स्कूल कॉलेज और धार्मिक स्थलों के आसपास शराब दुकानें और अहाते हटाने के लिए अब विभाग को शासन से गाइड लाइन आने का इंतजार है। दो दिन से राजधानी भोपाल में इस विषय पर अधिकारी मंथन कर रहे हैं। लेकिन नई गाइड लाइन आने तक इन स्थानों से दुकान और अहाते हटाए जाने की संभावना कम है।

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को घोषणा की थी सुरक्षा कारणों से स्कूल, कॉलेजों और धार्मिक स्थलों के आसपास से शराब दुकानें और अहाते हटाए जाएंगे। विभाग के अधिकारियों को अखबारों में प्रकाशित समाचार से यह जानकारी मिली है। लेकिन अधिकारिक तौर में आदेश नहीं आए। विभाग के अधिकारियों ने प्रारंभिक तैयारियां शुरू कर दी है। ऐसे स्थानों को चिंहित किया है जहां स्कूल, कॉलेजों के आसपास शराब दुकानें और अहाते संचालित हैं।

    जिला आबकारी अधिकारी यशवंत धनौरा विभागीय मीटिंग में शामिल होने दो दिन से भोपाल में है। उनके आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। आफिस के कर्मचारी होमवर्र्क करने में जुट गए है। शहर में तीन देशी और एक अंग्रेजी शराब दुकानें ऐसी है जो धार्मिक स्थल और स्कूल के आसपास संचालित की जा रही है। यहां इनके अहाते भी चल रहे है जहां लोग बैठकर शराब को सेवन करते है। ये दुकानें है दादा दरबार के पास अंगे्रजी शराब दुकान, तिली तिराहे पर प्राथमिक स्कूल के पास देशी शराब दुकान और खेल परिसर के बाजे वाले मैदान में देशी शराब दुकान।

    इन दुकानों के अहाते बंद होंगे

    विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शहर में चार अंग्रेजी और एक देशी शराब दुकान के साथ अटैच अहाते बंद हो सकते है। अंग्रेजी शराब दुकान जवाहरगंज, कटरा बाजार, गुजराती बाजार और मधुकर शाह वार्ड। इनके अलावा गुरूगोविंद सिंह वार्ड में देशी शराब दुकान के साथ अहाता संचालित है। इन्हें बंद किया जा सकता है।

    बिना अहाते की दुकानें

    जिले में देशी शराब की चार दुकानें बिना अहाते के संचालित की जा रही है। लेकिन ये दुकानें स्कूल और धार्मिक स्थलों के आसपास होने से इनका स्थान परिवर्तन हो सकता है। ये दुकानें हैं बंडा, टडा, ढाना और खुरई के टेगोर वार्ड में संचालित देशी शराब दुकान।

    गाइड लाइन तय करेगी

    मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद विभाग के मंत्री और अधिकारी नई गाइड लाइन बनाने की तैयारी में जुट गए है। इसमें तय होगा दुकान का स्थान कैसे बदला जाए और अहाते कैसे बंद किए जाए। अहाता बंद करने में परेशानी यह आएगी कि ठेकेदार अहाता चलाने के लिए साल भर की फीस विभाग मंें जमा करते है। सूत्रों का कहना है चालू वित्तीय वर्ष की समाप्ति पर ही अहाते बंद किए जाएंगे।

    1511 एसए 2

    सागर। तिली तिराहे पर प्राथमिक स्कूल की छात्राओं को देशी शराब दुकान के सामने से आनाना-जाना पड़ता है।

    1511 एसए 3

    सागर। एक्सीलेंस स्कूल, खेल परिसर के बाजू में देशी शराब दुकान, अहाता होने के बाद भी लोग मेैदान में जाम टकराते हैं।

    -------------------

    और जानें :  # sagarnews
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें