Naidunia
    Monday, February 26, 2018
    PreviousNext

    आयुक्त ने किया ताक

    Published: Wed, 15 Nov 2017 07:25 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 07:25 PM (IST)
    By: Editorial Team

    आयुक्त ने किया ताकीद, सड़कों पर मलबा व सड़क किनारे झाड़ियां न दिखें

    - नगर निगम आयुक्त ने विभिन्न वार्डो में किया सफाई व्यवस्था का निरीक्षण

    सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

    स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 का प्रेशर नगर निगम प्रशासन पर स्पष्ट नजर आने लगा है। आयुक्त सहित अधिकारी सुबह सड़कों पर निरीक्षण करते नजर आ रहे हैं। बुधवार को निगमायुक्त अनुराग वर्मा दलबल के साथ सफाई व्यवस्था का जायजा लेने निकले थे। सड़क पर मलबे के ढेर देखकर व कई जगह सड़क किनारे झाड़ियां देखकर अधिनस्थों को ताकीद किया। मलबे के ढेर कहीं नजर न आएं। झाड़ियों को प्रायोरिटी ने हटावाया जाए। सफाई के काम में कहीं भी लापरवाही नजर नहीं आनी चाहिए।

    निगमायुक्त अनुराग वर्मा बुधवार सुबह 7 बजे शहर के वार्डों का निरीक्षण करने निकल पड़े। उन्होंने नाले नालियों की सफाई एवं सड़को की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सड़क किनारे लगी झाड़ियो को साफ कराने, नाले नालियों से निकले मलबे को तत्काल हटाने के निर्देश स्वास्थ्य अधिकारी राजेश सिंह को दिए। निगमायुक्त ने प्रातः विठ्ठलनगर, गुरुगोविंद सिंह, भगवानगंज, तुलसीनगर, शास्त्री वार्ड की सफाई व्यवस्था का जायजा लेकर कर्मचारियों की उपस्थिति पंजी का निरीक्षण किया।

    उन्होंने सभी वार्डो में खुले में शौच जाने वाले स्थानों की जानकारी ली तथा लोगों को खुले में शौच न जाने के लिए प्रेरित करने तथा सामुदायिक शौचालयों में उनको भेजने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। निगमायुक्त ने सभी दरोगाओं एवं सफाई कर्मचारियों को वार्ड के लोगों से संपर्क कर उन्हें गीला एवं सूखा कचरा के लिए अलग-अलग डस्टबिन में डालने हेतु जागरूक करने तथा प्रत्येक वार्ड में प्रभातफेरी निकालकर लोगों को स्वच्छता बनाने का संदेश देने के निर्देश दिए । निरीक्षण के दौरान उन्होने रेलवे ओब्हरव्रिज के दोनो ओर साफ-सफाई एवं रेलवे ब्रिज के ऊपर की सफाई कराने एवं विभिन्न वार्डो में किए जा रहे सफाई कार्य की प्रगति की रिपोर्ट प्रतिदिन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कार्यपालन यंत्री विजय दुबे, स्वास्थ्य अधिकारी राजेश सिंह ठाकुर, बृजेश तिवारी, कुलदीप वाल्मीकि एवं सभी नोडल अधिकारी मौजूद थे।

    1511 एसए- 13 सागर। निगमायुक्त अनुराग वर्मा व स्वास्थ्य अधिकारी राजेश सिंह सफाई का निरीक्षण करते हुए।

    और जानें :  # sagarnews
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें