चित्रकूट(सतना)। जिले के नयागांव थाना क्षेत्र में चित्रकूट के जानकी कुंड स्थित सदगुरु ट्रस्ट द्वारा संचालित सदगुरु पब्लिक स्कूल (एसपीएस) के बाहर स्कूल बस से बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने पिस्टल की नोक पर तेल व्यापारी ब्रजेश रावत (निवासी सीतापुर, चित्रकूट उप्र) के दो मासूम जुड़वा बेटों प्रियांश (5) और श्रेयांश (5) को अगवा कर लिया।

दिनदहाड़े दोपहर करीब 12.25 बजे हुई इस घटना से क्षेत्र में दहशत फैल गई। घटना में कुख्यात डकैत बबुली कोल गिरोह का हाथ होने की आशंका है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर ने दलबल के साथ चित्रकूट पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना कि या तथा बदमाशों की तलाश में जंगल में पुलिस पार्टियां उतार दी हैं। ब्रजेश रावत का चित्रकूट जिला उप्र में बड़े स्तर पर तेल का कारोबार है।

स्कूल बस में पिस्टल लेकर दाखिल हुए, शिक्षिका को धमकाया

तेल व्यापारी ब्रजेश रावत के बेटे प्रियांश और श्रेयांश यूके जी के छात्र हैं। ब्रजेश के बेटे हर दिन की तरह मंगलवार को भी स्कू ल बस (क्रमांक एमपी 19 पी 0973) में अन्य बच्चों के साथ घर जाने के लिए बैठे थे तभी यह घटना घटित हुई।

स्कूल बस में जिस वक्त बदमाश हाथ में पिस्टल लेकर दाखिल हुए तब बस में करीब 30 मासूम बच्चे, स्कू ल की शिक्षिका, बस चालक और कंडक्टर मौजूद थे। सीसीटीवी कै मरों में कै द हुई इस घटना में बदमाश के सरिया कपड़े से मुंह ढके नजर आ रहे हैं।

एक बदमाश शिक्षिका को पिस्टल दिखाकर धमकाते नजर आ रहा है जबकि दूसरा प्रियांश और श्रेयांश की ओर बढ़ता दिख रहा है। बाद में बदमाश बाइक पर बच्चों को बैठाकर स्कूल परिसर से जाते हुए सीसीटीवी कैमरों में नजर आ रहे हैं। स्कूल परिसर तक नकाबपोश बदमाशों का आसानी से पहुंच जाना स्कूल प्रबंधन व स्टाफ की लापरवाही के अलावा कई सवाल खड़ा कर रहा है।

बबुली कोल का किया जिक्र

पुलिस सीसीटीवी फुटेज के सहारे बदमाशों की पहचान करने में जुटी है। बदमाशों द्वारा वारदात के वक्त डकै त बबुली कोल का जिक्र करने की बात कही जा ही है, जिससे अपहरण में इस गिरोह का हाथ होने की संभावना है। मालूम हो कि जिले की यूपी व एमपी की सीमा से सटे चित्रकूट के जंगलों में बबुली कोल गिरोह का आतंक है।

बबुली कोल की गिरफ्तारी पर एमपी पुलिस ने डेढ़ लाख रुपए और यूपी पुलिस ने 5 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा है। बदमाशों की घेराबंदी करने तथा अपह्त बालकों की तलाश में जंगल में उतरी पुलिस टीमों के साथ पिता ब्रजेश रावत भी अपने बेटों की तलाश में पुलिस पार्टी के साथ जंगल की ओर रवाना हुए है।

बदमाशों की तलाश में यूपी-एमपी पुलिस का संयुक्त ऑपरेशन

नयागांव थाने में एसपी सतना संतोष सिंह गौर, एएसपी कर्वी बलवंत चौधरी के बीच बैठक हुई। सतना और यूपी के चित्रकू ट जिले के थानों की पुलिस बॉर्डर के इलाकों में सर्चिंग कर रही है। छात्रों के अपहरण की घटना की जांच में जुटी पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले है।

लोगों ने लगाया जाम

अपहरण की घटना से गुस्साए लोगों ने मंगलवार शाम 5 बजे जानकी कुंड के पास मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। इस दौरान लोग सड़क पर बैठ गए तथा पुलिस की कार्यप्रणाली के प्रति विरोध में नारेबाजी भी की।