Naidunia
    Monday, April 23, 2018
    PreviousNext

    छुरी सहित पुलिस ने पकड़ा युवक

    Published: Thu, 15 Mar 2018 04:07 AM (IST) | Updated: Thu, 15 Mar 2018 04:07 AM (IST)
    By: Editorial Team

    गैलरी

    सीहोर। कोतवाली पुलिस ने अस्पताल चौराहा पर अवैध रूप से छुरी लेकर घूमते पाए जाने पर ग्राम सागोनिया निवासी भेरू उर्फ इमली पिता उमराव सिंह घटिया को रंगे हाथ गिरफ्तार कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

    00000

    इलाज के दौरान मौत

    सीहोर। नसरुल्लागंज थाना क्षेत्र में इलाज के दौरान एक ग्रामीण युवक की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार ग्राम नीलकंठ रोड के आदित्य पिता राजंद्र मालवीय 18 ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ खा लिया था जिसे इलाज के लिए नसरुल्लागंज अस्पताल दाखिल कराया गया था। जहां पर उसकी मौत हो गई।

    00000000

    अवैध शराब जब्त

    सीहोर। नसरुल्लागंज पुलिस ने ग्राम पाण्डागांव निवासी राकेश पिता बलराम नाथ को अवैध रूप से कधाी शराब ले जाते हुए गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। इसी प्रकार गिल्लौर निवासी पर्वत सिंह पिता हरिनाथ को अवैध कधाी शराब सहित गिरफ्तार किया है। उधर बुदनी पुलिस ने वर्धमान बुदनी फ्रेक्ट्री के पास से तालपुरा के अजय पिता छोटेलाल पवांर को रेहटी पुलिस ने ग्राम नाहलाई के विजय सिंह पिता रामकरण चौबे को अवैध शराब सहित गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। पुलिस ने कब्जे से 3100 रुपए मूल्य की अवैध शराब जब्त की है।

    00000000

    रंजिशन की मारपीट, केस दर्ज

    सीहोर। अहमदपुर थाना के तहत पुरानी रंजिश की बात पर एक व्यक्ति ने एक महिला के साथ मारपीट की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। बताया है कि थाने के ग्राम दूरगांव की 55 वर्षीय लीलाबाई पत्नी दयाराम ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई हैं कि पुरानी रंजिश को लेकर उसके साथ ग्राम के ही प्रेम सिंह पिता मानसिंह तंवर ने गाली गलौज कर मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी।

    00000000

    कलेक्टर ने किया भगवानपुरा डेम तथा शासकीय विद्यालय का निरीक्षण

    सीहोर । कलेक्टर तरूण कुमार पिथोडे बुधवार को भगवानपुरा डैम पहुंचे। जहां उन्होंने जल संसाधन विभाग द्वारा डाली गई पाइप-लाइन का लीकेज शीघ्र दुरुस्त करने के निर्देश दिए। वे नई चंदेरी स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय भी पहुंचे जहां उन्होंने बधाों का शैक्षणिक स्तर जांचते हुए मध्याहृ भोजन सहित अन्य कार्यों की जानकारी प्राप्त कर संतोष जाहिर किया। निरीक्षण के दौरान मुख्य नगरपालिका अधिकारी सुधीर सिंह सहित अन्य शासकीय सेवक मौजूद थे।

    0000000000

    विश्व उपभोक्ता संरक्षण दिवस आज

    सीहोर। राज्य शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक वर्ष अनुसार इस वर्ष भी 15 मार्च को विश्व उपभोक्ता संरक्षण दिवस के रूप में मनाया जाएगा। जिसमें उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों का संरक्षण व उन्हें जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस सिलसिले में जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि 15 मार्च को सुबह 11बजे से कृषि उपज मंडी प्रांगण सीहोर में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सदस्य राज्य खादय आयोग वीरसिंह चौहान, अध्यक्ष विधायक सुदेश राय तथा विशिष्ठ अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष अमीता अरोरा, जनपद अध्यक्ष सगुनबाई, सीसीबी अध्यक्ष ऊषा सक्सेना, शैलेष पटेल, क्षमा चौरे रहेंगी। उन्होंने सभी नागरिकों से कार्यक्रम में उपस्थित होने का आग्रह किया हैं।

    0000000

    भावांतर योजना के तहत 24 मार्च तक होंगे पंजीयन

    सीहोर। रबी 2017-18 में भावांतर भुगतान योजनान्तर्गत पंजीयन के संबंध में राज्य शासन द्वारा 12 फरवरी से 12 मार्च के मध्य चना, मसूर, सरसों व प्याज के निःशुल्क पंजीयन गेहूं, धान का ई-उपार्जन करने वाली समस्त प्राथमिक कृषि सहकारी समितियों व मण्डियों में पंजीयन किए जाने का निर्णय लिया गया था। उक्त पंजीयन अवधि 12 मार्च की जगह 24 मार्च तक बढ़ाए जाने का निर्णय मप्र शासन द्वारा किसानों के हित में लिया गया है।

    0000000

    माध्यमिक शिक्षा मण्डल की बोर्ड परीक्षा में बेस्ट फाइव पद्घति

    सीहोर। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा ली जाने वाली कक्षा-10 की बोर्ड परीक्षा में बेस्ट फाइव पद्घति को लागू किया गया है। इसके तहत माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा जिन 6 विषयों में परीक्षा ली जाती है, उसमें बेस्ट फाइव पद्घति से जिन 5 विषयों में अधिकतम अंक होंगे, उनको महायोग में शामिल किया जाएगा। पांच विषयों में सैद्घांतिक तथा प्रायोगिक परीक्षा में पृथक-पृथक उत्तीर्ण होना अनिवार्य होगा। इस प्रकार 5 विषय में उत्तीर्ण होने वाले परीक्षार्थी अगली कक्षा में प्रोन्नत हो सकेंगे।

    0000000

    सीहोर जिले मे लहसुन का भावांतर भुगतान योजना मे पंजीयन 31 मार्च तक

    सीहोर। राज्य शासन द्वारा लिए गए निर्णयानुसार प्रदेश मे एक हजार हेक्टेयर से अधिक लहसुन के बीनी क्षेत्र वाले जिलों मे भावांतर भुगतान योजनांतर्गत लहसुन का पंजीयन 15 मार्च से 31 मार्च तक प्राथमिक कृषि साख समितियों तथा मण्डी समितियों मे किया जाएगा। इन बीस जिलों मे सीहोर जिला भी सम्मिलित है। जिला प्रशासन ने सभी लहसुन उत्पादक कृषकों से आग्रह किया है कि वे अपना पंजीयन कराना सुनिश्चित करें।

    000000000000

    फुटकर मछली बाजार नहीं बनाने वाले सीएमओ की वेतन वृद्घी रोकी

    - समय सीमा बैठक संपन्न, कलेक्टर ने की कार्यों की समीक्षा

    सीहोर। बुधवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष मे कलेक्टर तरूण कुमार पिथोडे की अध्यक्षता मे समय सीमा बैठक संपन्न हुई। कलेक्टर ने सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाइन के आवेदकों से चर्चा कर उनकी समस्याओं का निर्धारित समय मे संतुष्टिजनक निराकरण करें। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि बोर्ड परीक्षाओं मे नकल पर सख्ती से रोक के लिए सभी पर्यवेक्षकों की ड्यूटी नवीन परीक्षा केन्द्रों पर लगाई जाए। फुटकर मत्सय बाजार का निर्माण न करने वाले सीएमओ की दो-दो वेतनवृद्घि रोकने की कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि भावांतर भुगतान योजना मे जिन कृषकों का भुगतान किन्हीं कारणों से अभी तक नहीं हुआ हैं वे तत्काल संबंधित मण्डी सचिव से मिलकर अवगत कराएं। बैठक मे जिला विधिक सहायता अधिकारी आरती शुक्ला पाण्डे ने 29 मार्च को श्यामपुर शासकीय विद्यालय खेल मैदान में आयोजित होने वाले जागरूकता से सशक्तिकरण शिविर की विस्तृत कार्ययोजना भी प्रस्तुत की। बैठक मे सभी विभागों के जिलाधिकारी उपस्थित थे।

    000000

    फरार आरोपी पर नगद पुरस्कार की उद्घोषणा

    सीहोर। पुलिस अधीक्षक सिध्दार्थ बहुगुणा ने उद्घोषणा जारी की है कि जो व्यक्ति थाना रेहटी एक फरार आरोपी की गिरफ्तारी में सहायक होगा, गिरफ्तार कराएगा या ऐसी सूचना देगा जिससे आरोपी को गिरफ्तारी संभव हो सकेगी उसे नगद पुरस्कार से पुरूस्कृत किया जाएगा। सूचना देने वाले का नाम सर्वथा गोपनीय रखा जाएगा। पुरस्कार वितरण के संबंध में पुलिस अधीक्षक जिला सीहोर का निर्णय अंतिम होगा। अभी तक आरोपी का कोई पता नहीं चल सका है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जनसहयोग की आवश्यकता है। पुलिस अधीक्षक श्री बहुगुणा द्वारा जारी उद्घोषणा अनुसार एक फरार आरोपी राहुल कुशवाह पिता अनिल सिंह कुशवाह निवासी जे. 3 शीतलधाम समरधा होशंगाबाद रोड भोपाल तहसील हुजूर जिला भोपाल पर तीन हजार रुपए इनाम घोषित किया गया है। इस फरार आरोपी पर धारा 307,34 भादवि के तहत मामले दर्ज है।

    और जानें :  # sehore news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें