श्यामपुर। पिछले दिनों जिन क्षेत्र में बदलते मौसम के कारण हल्की बूंदाबांदी और तेज हवा से जहां गेहूं एवं चने की फसल को प्रभावित होने का भय बना हुआ है। वहीं आम की फसल के लिए तेज हवा कहर बन गई है। तेज हवा से आम के बौर झड़ रहे हैं। जिसका प्रभाव आम के उत्पादन पर होगा। क्षेत्र में लगातार मौसम करवट बदल रहा है। मौसम के तेवर से कि सान चिंतित नजर आए। गेहूं और चने की फसल प्रभावित होने का भय कि सानों में बना हुआ, वहीं सबसे अधिक नुकसान आम की फसल को पहुंच रहा है। हल्की बारिश होने से भी आम की फसल को काफी नुकसान पहुंचेगा। इस संबंध में क्षेत्र के कि सान का कहना है कि तेज हवा के कारण आम के पेड़ों में बौर के साथ लग छोटी-छोटी के रियां भी झड़ गई हैं। अब पेड़ों पर आम के बौर और छोटी-छोटी के रियां कम दिखाई दे रही हैं।

000000000000000

सौर ऊर्जा से रोशन हुए गांव

श्यामपुर। क्षेत्र के कई गांवों में सोलर लाइटें लगाने से गांव की गलियां रोशन हो गई हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में सोलर स्ट्रीट लाइट लगने से गांव की गलियां जगमगा रही हैं। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों द्वारा अपनी निधि से लाखों की रुपए की लागत से ग्रामीणों की मांग पर गांव में सोलर स्ट्रीट लाइटें लगावाई जा चुकी हैं। क्षेत्र के खंडवा, सरखेड़ा, श्यामपुर, चरनाल, झरखेड़ा, घाटपलास, चरनाल दर्जनों गांवों सोलर लाइटें लगाई गई हैं।

000000000000

अवैध शराब सहित 8 लोग गिरफ्तार

सीहोर। जिले के विभिन्न थाना पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से अवैध रूप से शराब रखे पाए जाने पर 8 लोगों को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार थाना मंडी पुलिस ने ग्राम कचनारिया निवासी सुनील गौर पिता प्रेमनारायण को 16 क्वार्टर, आष्टा पुलिस ने बस स्टैंड आष्टा निवासी ज्ञान सिंह पिता नादान मेवाड़ा के कब्जे से 19 क्वार्टर, सिद्धिकगंज पुलिस ने ग्राम खाचरोंद निवासी सुनील पिता शेर सिंह के कब्जे से 16 क्वार्टर, पार्वती पुलिस ने ग्राम बैरागढ़ भोपाल निवासी पुरुषोत्तम दास पिता टेबूमल के कब्जे से 16 क्वार्टर, बुदनी पुलिस ने ग्राम मकोड़िया निवासी गिरधारी पिता के शुराम कीर के कब्जे से 18 क्वार्टर, थाना बुदनी पुलिस ने माना बुदनी निवासी गुरुप्रसाद पिता फत्तू लाल चौधरी के कब्जे से 18 क्वार्टर, पार्वती थाना पुलिस ने ग्राम रुपेटा निवासी पीन्टू पिता मांगीलालन मालवीय के कब्जे से 17 क्वार्टर देशी शराब व नसरुल्लागंज पुलिस ने खंडगांव निवासी दुर्गेश पिता आंनदीराम यदुवंशी के कब्जे से 24 बोतल बियर जब्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

0000000000000000

सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वाला गिरफ्तार

सीहोर। थाना कोतवाली पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करते पाए जाने पर लीसा टाकीज के पास आम रोड सीहोर से गल्ला मंडी सीहोर निवासी शिब्बू पिता असगर अली को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

000000000000000000

अवैध हथियार रखने वाले 6 गिरफ्तार

सीहोर। जिले के विभिन्न थाना पुलिस ने अवैध रूप से हथियार रखे पाए जाने पर 6 लोगों को गिरफ्तार कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार थाना आष्टा पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर छुरा रखे पाए जाने पर कि ला आष्टा निवासी जाकि र शाह पिता सादिक शाह को गिरफ्तार कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है। थाना बिलकि सगंज पुलिस ने फ्रीगंज बिलकि सगंज निवासी चिंतेश पारदी पिता दिलीप के कब्जे से छुरी जब्त किया है। थाना रेहटी पुलिस ने ग्राम राला निवासी दयाराम पिता शिवलाल पारदी को कै लाश पटेल के खेत ग्राम नीमखेड़ी से एक बड़ा धारदार दांतरा जब्त किया है। थाना श्यामपुर पुलिस ने सुराना बैरसिया निवासी जगदीश पिता चैन सिंह गुर्जर के कब्जे से एक छुरी जब्त कर कार्रवाई की है। थाना जावर पुलिस ने अरोलिया निवासी परमांनद पिता रतन सिंह मालवीय के कब्जे से एक छुरा जब्त कर कार्रवाई की है। थाना इछावर पुलिस ने ग्राम पालखेड़ी निवासी सुरेश पिता के शर सिंह के कब्जे से एक छुरी जब्त कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है।